1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. plot of bihar politics is going on in jharkhand bjp targeted congress comes to the rescueprt

Bihar Election : बिहार की राजनीति का प्लॉट झारखंड में हो रहा तैयार, भाजपा ने निशाना साधा, बचाव में उतरी कांग्रेस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार की राजनीति का प्लॉट झारखंड में हो रहा तैयार
बिहार की राजनीति का प्लॉट झारखंड में हो रहा तैयार
File Photo

रांची : बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड राजद का राजनीतिक केंद्र बिंदु बन गया है. यही वजह है कि चारा घोटाला के सजायाफ्ता व रिम्स में इलाजरत लालू प्रसाद से मिलने के लिए रिम्स निदेशक बंगले के पास प्रतिदिन राजद नेताओं का जमावड़ा लग रहा है. टिकट पाने को लेकर बिहार के नेता लगातार झारखंड पहुंच रहे हैं. मंगलवार को भी छपरा से चार-पांच राजद नेता लालू से मिलने पहुंचे थे.

वे लोग अपने साथ बायोडाटा बना कर लाये थे और लालू के पास भिजवाने का प्रयास कर रहे थे. राजद नेता कार से वहां पहुंचे थे और घंटो उनसे मिलने के लिए इंतजार करते रहे. इन नेताओं में छपरा के प्रीतम यादव, अमितेष यादव सहित अन्य लोग शामिल थे. प्रीतम यादव अपना बायोडाटा लिए हुए थे. राजद नेताओं में एक ने बताया कि वे चुटिया में रहते हैं.

क्या कहते हैं जेल अधीक्षक : इधर इस संबंध में होटवार जेल अधीक्षक हामिद अख्तर का कहना है कि तीन दिनों से डॉक्टर, पीडब्ल्यूडी का वर्कर या अधिकारी तथा अन्य काम करने वालों के अलावा कोई भी बंगले के अंदर नहीं गया है. पहले लालू प्रसाद से मिलने का शनिवार का दिन फिक्स था, लेकिन अभी कोई दिन फिक्स नहीं है. लालू प्रसाद किसी से मिलना चाहते हैं तो उनका आवदेन हमारे पास आता है और जेल आइजी के आदेश मिलने के बाद उन्हें लालू से मिलने दिया जाता है.

लालू धर्म निभा रही हेमंत सरकार- भाजपा : रांची. भाजपा ने राजद के बहाने राज्य सरकार पर निशाना साधा है़ प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि सरकार राजधर्म भूलकर लालू धर्म निभाने में लगे है़ं लालू प्रसाद को नियम विरुद्ध मिले बंगला से बिहार के चुनाव की तैयारी चल रही है़ रोज सैकड़ों लोग बिहार से अनधिकृत रूप से आ रहे है़ं नेता अपना बायोडाटा भी बंगले में जमा करा रहे है़ं इसमें से कई लोग लालू प्रसाद से मिल भी रहे हैं, तो जेल मैनुअल का उल्लंघन है़ श्री शाहदेव ने कहा कि जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद की सुरक्षा में करीब 50 पुलिसकर्मी लगाये गये है़ं इसमें महीने का खर्च 25 लाख से भी ज्यादा आता है़

लालू प्रसाद को लेकर विधवा विलाप कर रही भाजपा - कांग्रेस : कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक दुबे ने कहा कि लालू प्रसाद पर जेल मैनुअल का उल्लंघन का आरोप लगाकर भाजपा विधवा विलाप कर रही है. भाजपा की चिंता लालू प्रसाद को लेकर कम, बिहार चुनाव को लेकर ज्यादा है. इन्हें पता है कि इन्होंने जनादेश का कैसे अपमान किया है.

बिहार की जनता ने भाजपा के खिलाफ जनादेश दिया था, लेकिन इन्होंने गलत तरीके से सरकार बनायी. अब इनकी बेचैनी बढ़ गयी है. लालू प्रसाद ऐसी शख्सियत हैं, जो बिहार के चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं. ऐसे में भाजपा इन पर मनगढ़ंत आरोप लगाकर लोगों का ध्यान भटकाना चाहती है. लालू प्रसाद व झारखंड सरकार की ओर से कानून व जेल मैनुअल का पालन किया जा रहा है.

Post by : Prirtish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें