1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. panchayat elections in jharkhand bjp take meeting babulal said congress carried dynasty prt

Ranchi News: जल्द पंचायत चुनाव कराने के लिए होगा आंदोलन, बोले बाबुलाल- कांग्रेस ने वंशवाद को आगे बढ़ाया

प्रदेश भाजपा राज्य में पंचायत चुनाव कराने को लेकर आंदोलन करेगी. पार्टी जिला परिषद का चुनाव मजबूती से लड़ेगी. भाजपा विधायक दल के नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वंशवाद को आगे बढ़ाने वाली कांग्रेस ने भगवान बिरसा मुंडा के नाम को आगे बढ़ाने के बजाये परिवार के लोगों का नाम आगे बढ़ाया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कांग्रेस ने वंशवाद को आगे बढ़ाया- बाबुलाल
कांग्रेस ने वंशवाद को आगे बढ़ाया- बाबुलाल
Prabhat Khabar

Ranchi News: प्रदेश भाजपा राज्य में यथाशीघ्र पंचायत चुनाव कराने को लेकर आंदोलन करेगी. पार्टी जिला परिषद का चुनाव मजबूती से लड़ेगी. पार्टी की ओर से जनजातीय गौरव दिवस बूथ स्तर पर मनाया जायेगा. यह निर्णय शनिवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस मनाये जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. उन्होंने कहा कि शत प्रतिशत वैक्सिनेशन कराने के लिए पार्टी की ओर से वैक्सिनेसन युक्त बूथ कार्यक्रम संचालित किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार की विफलता से जनता त्रस्त है. जनसमस्याओं को लेकर पार्टी आंदोलन करेगी. बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय ने व धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश मंत्री सुबोध सिंह गुड्डू ने किया. मौके पर प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू, प्रदीप वर्मा, अपर्णा सेन गुप्ता के अलावा प्रदेश के पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष व जिला प्रभारी समेत अन्य नेता मौजूद थे.

पदाधिकारियों के बीच प्रशिक्षण वर्ग लगायें: संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने पार्टी की विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए पदाधिकारियों के बीच प्रशिक्षण वर्ग लगाने का दिशा निर्देश दिया. भाजपा एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा बिरसा मुंडा के जयंती को राष्ट्रीय जनजातीय गौरव दिवस मनाने के निर्णय से यहां का जनजाति समाज गौरवान्वित महसुस कर रहा है. उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में जनजातीय समाज के जो स्वतंत्रता सेनानी रहे, उन्हें पहली बार इस प्रकार से सम्मानित किया जा रहा है.

कांग्रेस ने वंशवाद को आगे बढ़ाया- बाबूलाल: भाजपा विधायक दल के नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वंशवाद को आगे बढ़ाने वाली कांग्रेस ने भगवान बिरसा मुंडा के नाम को आगे बढ़ाने के बजाये परिवार के लोगों का नाम आगे बढ़ाया.

वहीं भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को यादगार बनाने के लिए वर्तमान प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने 15 नवंबर को ही राज्य गठन का दर्जा दिया. एयरपोर्ट का नामांकरण बिरसा मुंडा के नाम से किया. भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय जनजातीय गौरव दिवस मनाने का निश्चय किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें