1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. over 20 of jharkhands 79 mlas have so far tested positive for covid 19 ranchi mayor asha lakra and naman bixal kongari infected with corona mth

झारखंड के 20 फीसदी से अधिक विधायक कोरोना पॉजिटिव, रांची की मेयर भी हुईं संक्रमित

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मंगलवार को मेयर आशा लकड़ा और कांग्रेस विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई.
मंगलवार को मेयर आशा लकड़ा और कांग्रेस विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई.
Prabhat Khabar

रांची : झारखंड के 20 फीसदी विधायक कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. रांची की मेयर आशा लकड़ा और कोलेबिरा के विधायक एवं कांग्रेस नेता नमन विक्सल कोंगाड़ी भी इसकी चपेट में आ गये हैं. स्वास्थ्य विभाग ने जो ताजा आंकड़े जारी किये हैं, उसमें पिछले 24 घंटे में आशा लकड़ा और कोंगाड़ी समेत 1719 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता और रांची की मेयर आशा लकड़ा ने मंगलवार की शाम को फेसबुक पर एक पोस्ट डालकर खुद के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी दी. उन्होंने अपील की कि जो भी लोग हाल के दिनों में उनके संपर्क में आये हैं, वो अपनी कोरोना जांच जरूर करवा लें. रविवार (13 सितंबर, 2020) को मेयर ने मोरहाबादी मैदान में आंदोलन कर रहे सहायक पुलिसकर्मियों से मुलाकात की थी.

इतना ही नहीं, उन्होंने रांची में आयोजित भाजपा के एक कार्यक्रम में भी भाग लिया था. कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि के बाद आशा लकड़ा और नमन विक्सल कोंगाड़ी ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. दोनों नेता होम कोरेंटिन में हैं. नमन विक्सल कोंगाड़ी को जोड़ दें, तो 79 में से 20 फीसदी अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से अधिकतर लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर कोरोना से संक्रमित होने के बाद उससे उबर चुके हैं. राज्य में अब तक 64,456 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें 571 लोगों की मौत हो चुकी है. 49,750 लोग कोरोना से उबर चुके हैं.

आज मेरा कोरोना जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव आया है।कृपया करके जो कोई भी मेरे संपर्क में आए हो या कुछ दिनों में मिले हो वे सभी अपना करोना जांच करा लें। धन्यवाद

Posted by Asha Lakra on Tuesday, September 15, 2020

अब प्रदेश में कुल 14,135 एक्टिव केस रह गये हैं. संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले रांची में आये हैं. यहां 13,912 लोग संक्रमित हो चुके हैं. रांची जिला में 10 हजार से अधिक लोग स्वस्थ हुए हैं और 92 कोरोना संक्रमित की मौत हो गयी है.

शहरी क्षेत्र में सबसे ज्यादा कोरोना के केस

झारखंड के शहरी क्षेत्रों में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा हैं. राज्य के पांच जिलों रांची, पूर्वी सिंहभूम, धनबाद, बोकारो और रामगढ़ की स्थिति सबसे खराब है. इन पांच जिलों में आधे से ज्यादा मामले सामने आये हैं. राज्य के कुल 64,456 संक्रमितों में 35,190 इन्हीं पांच जिलों से हैं. यानी 24 राज्यों वाले झारखंड में 54 फीसदी कोरोना संक्रमित 5 जिलों में मिले हैं.

सबसे ज्यादा मौत पूर्वी सिंहभूम में

पूर्वी सिंहभूम जिला में सबसे ज्यादा मौतें हुईं हैं. इस जिला में अब तक 250 लोगों की मौत हो चुकी है, जो कुल मौतों का 43.78 फीसदी है. रांची में 92 लोगों की मौत हुई है और जमशेदपुर एवं रांची को मिला दें, तो इन दोनों जिलों में ही करीब 60 फीसदी मौतें हुई हैं.

मंगलवार की रात तक रांची में 457, पूर्वी सिंहभूम में 191, पश्चिमी सिंहभूम में 180, सरायकेला-खरसावां में 111 एवं धनबाद में 111 मामले सामने आये हैं. पूर्वी सिंहभूम में 3, धनबाद में 2, बोकारो में 1 एवं पश्चिमी सिंहभूम में 2 लोगों की कोरोना से मौत की पुष्टि हुई है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें