1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. notice to furkan ansari for commenting against rahul gandhi rpn singh sought reply in 7 days smj

राहुल गांधी, आरपीएन सिंह के खिलाफ टिप्पणी करने पर फुरकान अंसारी को नोटिस, 7 दिन में मांगा जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : राहुल गांधी, आरपीएन सिंह सरीखे कांग्रेसी नेताओं पर टिप्पणी करना पूर्व सांसद फुरकान अंसारी को पड़ा महंगा. पार्टी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस.
Jharkhand news : राहुल गांधी, आरपीएन सिंह सरीखे कांग्रेसी नेताओं पर टिप्पणी करना पूर्व सांसद फुरकान अंसारी को पड़ा महंगा. पार्टी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Ranchi news : रांची : झारखंड के वरिष्ठ कांग्रेस नेता सह पूर्व सांसद फुरकान अंसारी को पार्टी ने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले को गंभीरता से लिया है. कांग्रेस पार्टी ने श्री अंसारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर एक सप्ताह में जवाब देने को कहा है.

मालूम हो कि पिछले दिनों पूर्व सांसद श्री अंसारी ने बिहार चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर राहुल गांधी समते कई नेताओं पर सवाल उठाये थे. साथ ही प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. बोकारो परिसदन में पत्रकारों से बात करते हुए श्री अंसारी ने कांग्रेस के सीनियर नेताओं पर कई आरोप लगाये थे.

उन्होंने कहा था कि बिहार विधानसभा चुनाव में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कहलगांव में चुनावी सभा को संबोधित करने आये थे. इस चुनाव में गोड्डा के कुछ लोगों ने भी शिरकत की थी, लेकिन राहुल की बात किसी को समझ में नही आयी. श्री गांधी को स्थानीय मुद्दों पर बात करनी चाहिए थी ना कि राष्ट्रीय मुद्दों पर.

श्री अंसारी ने कहा था कि पार्टी में अगर मेरा वश चलता, तो प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह को प्रखंड अध्यक्ष तक बनने नहीं देते. उन्होंने कहा कि वे जन्मजात कांग्रेसी हैं और किसी कांग्रेस नेता से मुझे सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस में बड़े परिवर्तन के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष और राहुल गांधी को पत्र लिखेंगे. राहुल गांधी के कार्यालय में एमबीए और उच्च शिक्षा वाले लोग सलाहकार बन कर बैठे हैं.

उन्होंने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बिहार की राजनीतिक समझ नहीं होने के बावजूद डॉ कुमार को पार्टी ने बिहार भेजा. इधर, श्री अंसारी के इस बयान के बाद पार्टी भी चर्चा तेज हो गयी. इसी कड़ी में बोकारो जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मंजूर अंसारी ने प्रदेश अध्यक्ष सह मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव को पत्र लिख कर पूर्व सांसद श्री अंसारी के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह भी किया था.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें