1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. new year gift to the residents of ranchi koker lalpur road will be jam free ranchi municipal commissioner and deputy mayor inspected vegetable market and vivekananda park new year 2021 grj

New Year 2021 : रांचीवासियों को नये साल का तोहफा, ये सड़क होगी जाम मुक्त

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
New Year 2021 : रांची की कोकर-लालपुर सड़क होगी जाम मुक्त
New Year 2021 : रांची की कोकर-लालपुर सड़क होगी जाम मुक्त
फाइल फोटो

New Year 2021, jam free, रांची : राजधानी रांची के कोकर-लालपुर मार्ग को अगले साल मार्च से जाम मुक्त करने की तैयारी है. इसको लेकर बुधवार को नगर आयुक्त मुकेश कुमार व डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय डिस्टिलरी पुल पहुंचे. यहां नगर आयुक्त ने पुल के उत्तरी छोर पर बन रहे सब्जी मार्केट का निरीक्षण किया. नगर आयुक्त ने कहा कि हर हाल में इस मार्केट का निर्माण फरवरी तक कर लिया जाये, ताकि मार्च से इस सड़क पर कोई दुकानदार न दिखे.

नगर आयुक्त ने स्वामी विवेकानंद स्मृति पार्क का भी निरीक्षण किया. इस दौरान डिप्टी मेयर ने पार्क की बदहाल स्थिति को दिखाते हुए कहा कि पार्क में जब तक चहारदीवारी नहीं बनेगी, तब तक यह सुरक्षित नहीं रह सकता है. इस पर नगर आयुक्त ने कहा कि जल्द ही पार्क का सौंदर्यीकरण कराया जायेगा.

बिरसा समाधि स्थल के बगल में भी दुकानदारों को बसाया जायेगा. सब्जी मार्केट में 220 से अधिक दुकानदारों को दुकान आवंटित करने के बाद, जो दुकानदार बच जायेंगे, उन्हें बिरसा समाधि स्थल के बगल में खाली जगह पर शिफ्ट किया जायेगा. यहां पर दो लेन में छह बाई छह फीट की दुकानें बनायी जायेंगी. बीच में चार फीट का पैसेज रखा जायेगा. इस प्रकार से इस खाली भूखंड पर 100 से अधिक दुकानदारों को बसाया जायेगा.

बिरसा समाधि स्थल का भी सौंदर्यीकरण होगा. निरीक्षण के दौरान बिरसा समाधि स्थल के सौंदर्यीकरण का भी निर्णय लिया गया. डिप्टी मेयर ने कहा कि कुछ समय पहले बिरसा मुंडा की प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो गयी थी. इसलिए इसे बदल दिया जायेगा. साथ ही समाधि स्थल की खराब लाइटों को भी दुरुस्त कराया जायेगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें