1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. naukri in jharkhand bumper vacancy is coming soon in ranchi sadar hospital know for which posts will be appointed srn

रांची सदर अस्पताल में जल्द आने वाली है बंपर वैकेंसी, जानें किन किन पदों के लिए होगी नियुक्ति

कोरोना काल में लोगों की सुविधाओं को देखते हुए सदर अस्पताल रांची में 273 कर्मियों की बहाली होगी. इनमें एएनएम स्टाफ नर्स, लैब टेक्निशियन, काउंसेलर, फार्मासिस्ट सहित कई अन्य शामिल हैं. लोगों की बहाली संविदा पर होगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची सदर अस्पताल में अनुबंध पर बहाल किये जायेंगे 273 कर्मचारी
रांची सदर अस्पताल में अनुबंध पर बहाल किये जायेंगे 273 कर्मचारी
File Photo

Ranchi Jobs 2021 रांची : कोरोना काल में सदर अस्पताल में सुविधाएं बढ़ने के चलते जिला स्वास्थ्य समिति संविदा पर 273 कर्मियों को बहाल करेगी. इसमें जिलों में चलाये जाने वाले कार्यक्रमों के कर्मियों के साथ ही एएनएम स्टाफ नर्स, लैब टेक्निशियन, काउंसेलर, फार्मासिस्ट सहित करीब 31 पदों पर इन्हें बहाल किया जायेगा.

ज्ञात हो कि कोरोना महामारी के दौरान सदर अस्पताल में जी अलर्ट आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से 326 लोगों को काम पर रखा गया था. इनमें पारा मेडिकल स्टाफ एएनएम, जीएनएम, वार्ड अटेंडेंट, सफाईकर्मी, ट्रॉली मैन, बॉडी कैरी करने वाले और सफाई कर्मी शामिल थे. लेकिन, आउटसोर्सिंग एजेंसी का बिल क्लियर करने और इन कर्मचारियों को वेतन देने में हो रही परेशानी को देखते हुए अब इन्हें एक साल के अनुबंध पर रखा जायेगा.

हालांकि, जरूरत और इनके प्रदर्शन को देखते हुए इन्हें प्रत्येक साल अवधि विस्तार देने का भी प्रावधान रखा गया है. पिछले दिनों सदर में एजेंसी द्वारा कितने कर्मी कार्यरत थे, इसका भौतिक सत्यापन करने का आदेश सिविल सर्जन कार्यालय ने जारी किया था.

एक नजर अस्पताल में कार्यरत कर्मियों पर :

स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्थापना मद में बहाल कर्मी की संख्या 391 और कोरोना की दूसरी लहर में एनएचएम की ओर से बहाल कर्मियों की संख्या 326 है.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें