1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. nancy sahay becomes dc again of deoghar manjunath bhajantri moved smj

देवघर की फिर डीसी बनी नैन्सी सहाय, मंजूनाथ भजंत्री हटे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : निर्वाचन आयोग ने नैन्सी सहाय को देवघर डीसी का कमान सौंपा है.
Jharkhand news : निर्वाचन आयोग ने नैन्सी सहाय को देवघर डीसी का कमान सौंपा है.
ट्विटर.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड के देवघर स्थित मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के परिणाम आने से पहले ही जिले में एक बार बड़ा फेरबदल हुआ है. भारतीय निर्वाचन आयाेग ने देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री की जगह नैन्सी सहाय को जिले का कमान साैंपा है. इस संबंध में इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के सचिव अरविंद आनंद की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गयी है. इससे पहले चुनाव आयोग ने मधुपुर एसडीओ का भी ट्रांसफर किया था.

देवघर की फिर डीसी बनी नैन्सी सहाय, मंजूनाथ भजंत्री हटे

सोमवार को जारी अधिसूचना के तहत तत्काल प्रभाव से देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री को हटाते हुए उनके स्थान पर नैन्सी सहाय को देवघर डीसी बनाया है. इस तरह से नैन्सी सहाय एक बार फिर देवघर की कमान संभालेंगी. नैन्सी सहाय वर्ष 2014 बैच की आईएएस अधिकारी है.

बता दें कि मधुपुर विधानसभा उपचुनाव का मतगणना आगामी 2 मई, 2021 को होना है. इससे पहले निर्वाचन आयोग ने नैन्सी सहाय को देवघर जिले का कमान सौंपा है. अब मधुपुर विधानसभा उपचुनाव का मतगणना कार्य नैन्सी सहाय की देखरेख में होगी.

गत 17 अप्रैल, 2021 को मधुपुर विधानसभा का उपचुनाव हुआ था. इस सीट से झामुमो गठबंधन प्रत्याशी अफीजुल हसन प्रत्याशी हैं, वहीं आजसू छोड़ बीजेपी में आये गंगा नारायण सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. इस सीट से झामुमो के हाजी हुसैन अंसारी के असामयिक निधन के बाद से यह सीट खाली था. 17 अप्रैल को हुए विधानसभा उपचुनाव में करीब 3 लाख 22 हजार मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया है.

2 दिन पहले SDO को भी हटाया था आयोग ने

मालूम हो कि चुनाव आयोग ने दो दिन पहले पहले सरकार को निर्देश देकर मधुपुर के एसडीओ सह मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी योगेंद्र प्रसाद को बदल दिया था. राज्य सरकार ने इस आदेश पर अमल करते हुए नीरज कुमार सिंह को मधुपुर का एसडीओ सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी बनाया था.

बीजेपी ने उक्त अफसरों की आयोग से की थी शिकायत

मधुपुर उपचुनाव को लेकर उक्त अधिकारियों की शिकायत बीजेपी ने चुनाव आयोग से की थी. इसके बाद आयोग के निर्देश पर पहले मधुपुर एसडीओ को हटाया उसके बाद अब देवघर डीसी को हटाने का निर्देश दिया है. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में अधिकारियों की भूमिका पार्टी कार्यकर्ताओं की तरह है. इस सिलसिले में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल भी राज्य के मुख्य चुनाव पदाधिकारी के रवि कुमार से मिलकर भी शिकायत संबंधी एक ज्ञापन सौंपा था.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें