1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. mumbais lt company was not paying wages since the lockdown hemant soren government provided such outstanding wages grj

Jharkhand News : मुंबई की कंपनी नहीं कर रही थी मजदूरी का भुगतान, झारखंड सरकार ने ऐसे दिलायी बकाया मजदूरी

12 श्रमिकों को लॉकडाउन के बाद से मजदूरी भुगतान नहीं हो पाया था. जिसके कारण इनके सामने खाने-पीने व रहने की समस्या उत्पन्न हो गयी थी. सरकारी हस्तक्षेप के बाद ईस्ट मुंबई (महाराष्ट्र) की एल एंड टी (L&T) कंपनी में कार्यरत गुमला के 12 श्रमिकों को बकाया वेतन का भुगतान कर दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
Jharkhand News : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार के हस्तक्षेप के बाद ईस्ट मुंबई (महाराष्ट्र) की एल एंड टी (L&T) कंपनी में कार्यरत गुमला के 12 श्रमिकों को उनके बकाया वेतन का भुगतान कर दिया गया है. कंपनी ने श्रमिकों को 1,83,066 रुपये का भुगतान किया है. श्रमिकों ने वेतन मिलने के बाद मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता और श्रम विभाग के अन्तर्गत राज्य प्रवासी नियंत्रण कक्ष के प्रति आभार प्रकट किया है.

जानकारी के अनुसार झारखंड के गुमला जिले के पालकोट प्रखंड स्थित बागेसेरा गांव के कुल 12 मजदूर ईस्ट मुंबई की एल एंड टी कंपनी में कार्पेंटर/अल्युमिनियम/सेंटरिंग का काम करने गये थे. ये श्रमिक पिछले साल (फरवरी 2020) से कंपनी में काम कर रहे थे. इन सभी ने खूंटी के कल्याण गुरुकुल में प्रशिक्षण लिया था. इन 12 श्रमिकों को लॉकडाउन के बाद से मजदूरी भुगतान नहीं हो पाया था. जिसके कारण इनके सामने खाने-पीने व रहने की समस्या उत्पन्न हो गयी थी.

8 अक्टूबर 2021 को इन मजदूरों ने झारखंड के राज्य प्रवासी श्रमिक नियंत्रण कक्ष से संपर्क स्थापित किया और अपनी समस्या से अवगत कराया. इसके बाद नियंत्रण कक्ष के प्रतिनिधि ने एल एंड टी के मैनेजर से इस संबंध में बातचीत की और सभी 12 श्रमिकों के बकाया कुल 1,83,066/रुपये का भुगतान कराया. सभी श्रमिक अभी मुंबई में हैं और एल एंड टी कंपनी में ही काम कर रहे हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें