22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डमोदी ने देश के साथ अन्याय किया, राहुल न्याय की बात करेंगे : प्रतिभा रघुवंशी

मोदी ने देश के साथ अन्याय किया, राहुल न्याय की बात करेंगे : प्रतिभा रघुवंशी

प्रतिभा रघुवंशी ने आगे कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम से न्याय के पांच स्तंभों का उल्लेख किया है. अपनी यात्रा के पीछे के विचारों को स्पष्ट किया. उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पांच न्याय पर आधारित है.

रांची : न्याय के हक के लिए राहुल गांधी मणिपुर से मुंबई तक 6700 किमी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले हैं. यात्रा झारखंड में भी प्रवेश करेगी. मोदी सरकार ने पूरे देश के साथ वादाखिलाफी की है. केंद्र सरकार ने अन्याय किया है. यह बात कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रतिभा रघुवंशी ने कही. उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी न्याय के लिए देशभर में निकले हैं. सभी वर्गों के हक की बात कर रहे हैं. राष्ट्रीय महासचिव व न्याय यात्रा की पर्यवेक्षक प्रतिभा रघुवंशी कांग्रेस भवन में रविवार को पत्रकारों से बात कर रहीं थीं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश के युवकों को हर साल दो करोड़ रोजगार देने की बात की थी. किसानों की आय दोगुनी करने की बात की थी. महंगाई कम करने की बात की थी. नारियों को आत्मसम्मान देने की बात करते थे, लेकिन भाजपा के सभी वायदे जुमलेबाजी साबित हो रहे हैं.

न्याय के पांच स्तंभों पर आधारित है यात्रा 

प्रतिभा रघुवंशी ने आगे कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम से न्याय के पांच स्तंभों का उल्लेख किया है. अपनी यात्रा के पीछे के विचारों को स्पष्ट किया. उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पांच न्याय पर आधारित है. मौजूदा समय में लोग जिन असली मुद्दों का सामना कर रहे हैं, वह पीछे छूट जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा के पांच स्तंभ हैं. युवाओं के लिए न्याय, समान प्रतिनिधित्व, महिलाओं के लिए न्याय, किसानों के लिए न्याय और मजदूरों के लिए न्याय. आनेवाले दिनों में कांग्रेस पार्टी इन स्तंभों को मजबूत करने के लिए और अधिक संघर्ष करेगी.

प्रदेश महिला कार्यकारिणी की बैठक 31 को

इस मौके पर प्रतिभा रघुवंशी ने बताया कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सफलता को लेकर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा 30 जनवरी को झारखंड पहुंचेंगी. यात्रा को लेकर पार्टी नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेंगी. 31 जनवरी को पुराना विधानसभा सभागार में प्रदेश महिला कार्यकारिणी की बैठक बुलायी गयी है. इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा शामिल होंगीं. इस अवसर पर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष गुंजन सिंह, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष डॉ कुमार राजा, पिंकी सिंह, नीतू देवी और नीलम सहाय सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे.

Also Read: सीजीएल परीक्षा का तीसरा पेपर लीक होने पर रांची में हंगामा, मेन रोड के पास अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें