34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: अर्जुन मुंडा, जोबा माझी व कालीचरण मुंडा ने किया नामांकन, रोड शो व सभाओं से दिग्गजों ने दिखायी ताकत

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर खूंटी से अर्जुन मुंडा, सिंहभूम सीट से जोबा माझी व खूंटी से कालीचरण मुंडा ने नामांकन दाखिल किया. इन्होंने रोड शो व सभाओं से ताकत दिखायी.

रांची-खूंटी-चाईबासा: झारखंड में 13 मई को लोकसभा की चार सीटों के लिए होनेवाले चुनाव के लिए मैदान सज रहा है. दिग्गज मैदान में उतर रहे हैं. मंगलवार को केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कालीचरण मुंडा ने खूंटी लोकसभा सीट से पर्चा भरा. सिंहभूम लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन की साझा प्रत्याशी जोबा माझी ने झामुमो की ओर से नामांकन किया. नामांकन पत्र भरने गये नेताओं ने अपनी-अपनी ताकत दिखायी. सभा आयोजित कर एक-दूसरे के खिलाफ गरजे.

अर्जुन मुंडा, कालीचरण मुंडा व जोबा मांझी ने किया नामांकन
केंद्रीय मंत्री श्री मुंडा के नामांकन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे. वहीं जोबा माझी के नामांकन में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, कल्पना सोरेन सहित पार्टी के विधायक मौजूद थे. इस दौरान मंत्री दीपक बिरुवा, मंत्री बन्ना गुप्ता, सुखराम उरांव, मझगांव के विधायक निरल पुरती, जगन्नाथपुर से कांग्रेस विधायक सोनाराम सिंकू शामिल हुए. वहीं कालीचरण मुंडा के नामांकन में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी गुलाम अब्दुल मीर और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर पहुंचे थे. नक्सल का रास्ता छोड़ राजनीति में आये पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा ने भी पलामू से नामांकन किया है. वह बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा मंगलवार को पलामू से अभय कुमार भुइयां ने भाकपा से और वृंदा राम ने पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) से पर्चा भरा है. झारखंड में चार सीटों पर होनेवाले चुनाव के लिए अब तक कुल 21 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है. सिंहभूम में अब तक छह उम्मीदवारों ने नामांकन किया है. खूंटी से चार उम्मीदवारों ने नामांकन किया है. लोहरदगा संसदीय सीट से कुल सात उम्मीदवारों और पलामू से कुल चार उम्मीदवारों ने नामांकन किया है.

खूंटी की जीत भगवान बिरसा मुंडा को नमन होगा : अर्जुन मुंडा
खूंटी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने जनसभा को संबोधित कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 400 पार का नारा दिया है, हमें उसे हकीकत में बदलना है. उन्होंने कहा कि खूंटी की पूरी जनता भाजपा की प्रत्याशी है और खूंटी की जीत भगवान बिरसा मुंडा को नमन करने के लिए होगा. उन्होंने कहा कि यह नामांकन खूंटी को विकसित बनाने के लिए है. खूंटी के जनमानस के आकांक्षाओं के लिए है. भगवान बिरसा मुंडा के सपनों का खूंटी बनाने के लिए है.

देश को बर्बाद करने पर तुली है भाजपा : जोबा माझी
शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए प्रत्याशी जोबा माझी ने कहा कि यह चुनाव आदिवासियों व मूलवासियों की पहचान बचाने के लिए है. जल, जंगल व जमीन आदिवासियों व मूलवासियों के रोम-रोम में बसी है, इसे लूटने नहीं देंगे. झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने समाज को आगे बढ़ाने के लिए लड़ाई लड़ी है. लोकतंत्र व संविधान को बचाना है, तो एक-एक मतदाताओं को संदेश देना होगा. भाजपा देश को बर्बाद करने पर तुली है.

ALSO READ: Lok Sabha Election 2024: खूंटी से अर्जुन मुंडा ने भरा पर्चा, किया रोड शो, बाबूलाल मरांडी समेत ये रहे मौजूद

ALSO READ: झारखंड की सिंहभूम लोकसभा सीट से जोबा माझी ने किया नामांकन, सीएम चंपाई सोरेन बोले-केंद्र से बीजेपी को उखाड़ फेंकने का लें संकल्प

ALSO READ: खूंटी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कालीचरण मुंडा ने दाखिल किया नामांकन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें