1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. lockdown extesion in jharkhand coronavirus outbreak complete lockdown covid 19 cases in jharkhand corona death toll

Coronavirus in Jharkhand: झारखंड में कोरोना विस्फोट, क्या फिर लगेगा लॉकडाउन !

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus in Jharkhand: झारखंड में कोरोना विस्फोट, क्या फिर से लग सकता है लॉकडाउन !
Coronavirus in Jharkhand: झारखंड में कोरोना विस्फोट, क्या फिर से लग सकता है लॉकडाउन !
Twitter

झारखंड में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या से सभी लोग चिंतित है. पिछले 24 घंटे में तो कोरोना संक्रमण के एक दिन में अब तक से सर्वाधिक 316 मामले दर्ज किये गये. अकेले रांची में ही 71 नये मामले सामने आये हैं. इसके बाद लोगों के बीच चर्चा का बाजार गर्म है कि क्या फिर से झारखंड मे लॉकडाउन लागू किया जा सकता है. लोगों की इस आशंका को इसलिए ऐर बल मिला है क्योंकि हजारीबाग के नगर निगम ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर 15 जुलाई से 7 दिनों तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया है. सिर्फ आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकान व प्रतिष्ठान बंद हैं. हजारीबाग से लगे सभी बॉर्डर सील हैं.

हालांकि राज्य सरकार ने लॉकडाउन पर पहले ही अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है. राज्य सरकार ने कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन की कोई योजना नहीं है. वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने 15 जुलाई से संपूर्ण लॉकडाउन की खबरों को खारिज करते हुए कहा था कि फिलहाल झारखंड में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगेगा. जरुरत पड़ी तो जिन क्षेत्रों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है, वहां सख्ती बढ़ाई जा सकती है.राजधानी रांची और पश्चिमी सिंहभूम में संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है. दोनों ही जिलों में एक्टिव मामलों की संख्या 300 से पार हो गयी है.

इधर लॉकडाउन लागू नहीं होने पर मास्क नहीं पहनने एवं सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने पर दंड बढ़ाया जा सकता है. फिलहाल लॉकडाउन जैसी कोई योजना नहीं है. झारखंड में तेजी से बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर सख्ती बढ़ा दी गयी है. सीमाएं सील कर दी गयी हैं, ताकि कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सके. आपको बता दें कि कई तरह की छूट के साथ अभी 31 जुलाई तक झारखंड में लॉकडाउन लगा हुआ है.

झारखंड लोगों के बीच लॉकडाउन की चर्चा इसलिए भी जो पकड़ रही है क्योंकि राज्य में कोरोना के मामले 4.74 फीसदी की दर से बढ़ रहे हैं. पहले एक्टिव केस की संख्या कम रहती थी पर नये संक्रमण के मामलों में तेजी आने के बाद कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या जहां 4562 हैं हीं एक्टिव केस की संख्या 2039 हो गयी है. जो आधे से थोड़ा कम है. अकेले रांची और पश्चिमी सिंहभूम मे कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस 300 से पार हो चुके हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें