1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jtet 2021 jharkhand teacher eligibility test demand letter submitted for the conduct of exam candidate said no examination has been held since 2016 grj

JTET 2021 : जेटेट परीक्षा नहीं होने से नाराज अभ्यर्थियों ने सौंपा मांग पत्र, की ये मांग

प्रशिक्षित शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल महतो ने बताया कि वर्ष 2016 से अब तक झारखंड में शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया है. हजारों अभ्यर्थी शिक्षक प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं, लेकिन परीक्षा नहीं होने से अभ्यर्थी मायूस हैं.

By GuruSwarup Mishra
Updated Date
JTET News : जेटेट अभ्यर्थियों ने सौंपा मांग पत्र
JTET News : जेटेट अभ्यर्थियों ने सौंपा मांग पत्र
फाइल फोटो

JTET 2021, रांची न्यूज : झारखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (जेटेट) आयोजित करने को लेकर प्रशिक्षित शिक्षक संघ ने सोमवार को राजभवन के समक्ष शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन किया. इसके साथ ही राज्यपाल के नाम एक सूत्री मांग पत्र सौंपा. इसके अलावा प्रशिक्षित शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख को भी जेटेट के आयोजन के लिए मांग पत्र सौंपा.

प्रशिक्षित शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल महतो ने बताया कि वर्ष 2016 से अब तक झारखंड में शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया है. हजारों अभ्यर्थी शिक्षक प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं, लेकिन परीक्षा नहीं होने से अभ्यर्थी मायूस हैं. प्रतिनिधिमंडल ने जल्द से जल्द परीक्षा के आयोजन को लेकर मांग पत्र सौंपा.

मौके पर भानु प्रताप सिन्हा, मनीष चंद्र, अश्विन कुल्लू, चंदन आनंद, संजय महतो, योगेंद्र, राहत हुसैन, रीना, रोशन, राजन, वासुदेव, तनु, प्रीति, रितेश व अभय मौजूद थे.

आपको बता दें वर्ष 2010 में शिक्षक नियुक्ति के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) उत्तीर्ण करने की अनिवार्यता लागू की गई थी. झारखंड में यह परीक्षा अब तक दो ही बार हुई है, जबकि हर वर्ष परीक्षा का आयोजन होना चाहिए था. वर्ष 2012 में पहली बार और वर्ष 2015 में दूसरी बार परीक्षा आयोजित की गयी थी. इसके बाद से परीक्षा नहीं होने से अभ्यर्थी मायूस हैं और जल्द से जल्द परीक्षा लेने की मांग कर रहे हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें