1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jmm legislature party meeting today issues including giving candidates in rajya sabha elections discussed smj

JMM विधायक दल की बैठक आज, राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी देने समेत अन्य मुद्दों पर होगी चर्चा

झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक दल की बैठक शनिवार को है. इस बैठक में राज्यसभा में प्रत्याशी के नामों की चर्चा के साथ अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी. वहीं, हजारीबाग में भाजपा प्रदेश कोर कमेटी की बैठक है. दोनों बैठक को लेकर लोगों की खास निगाहें हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: JMM विधायक दल की बैठक आज.
Jharkhand news: JMM विधायक दल की बैठक आज.
फाइल फोटो.

Jharkhand News: झारखंड में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) को लेकर सरगर्मी धीरे-धीरे बढ़ने लगी है. इसी के तहत झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha- JMM) विधायक दल की बैठक शनिवार (28 मई, 2022) को हो रही है. इस बैठक में राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी देने समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी.

झामुमो विधायक दल की बैठक में राज्यसभा प्रत्याशी की होगी चर्चा

इस संबंध में झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने के लिए पार्टी ने तैयारी पूरी कर ली है. कहा कि 28 मई को रांची में आयोजित बैठक में पार्टी के विधायक दल के साथ-साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता और जिलाध्यक्षों को बुलाया गया है, जहां प्रत्याशी के नाम पर चर्चा कर रणनीति बनेगी. इस बैठक में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन, कार्यकारी अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत पार्टी के सभी विधायक मौजूद रहेंगे.

कांग्रेस के दावे पर झामुमो का पलटवार

इधर, कांग्रेस के दावे पर श्री भट्टाचार्य ने कहा कि कांग्रेस का दावा सही नहीं है. भले ही गठबंधन की सरकार है, लेकिन झामुमो संख्या बल में सबसे अधिक है. इस लिहाज से झामुमो का ही दावा बनता है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर पिछले राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस अपनी उम्मीदवारी नहीं उतारती, तो दिशोम गुरु शिबू सोरेन को भाजपा प्रत्याशी से एक वोट कम नहीं मिलते.

सोनियां गांधी से जल्द होगी मुलाकात

वहीं, झारखंड कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि कांग्रेस का प्रयास है कि यूपीए का एक ही सर्वसम्मत कैंडिडेट हो. बहुत जल्द वो और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलेंगे. इसके बाद तस्वीर साफ हो जाएगी. बता दें कि कांग्रेस भी राज्यसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशी देने की बात कह रही है. इसको लेकर सत्ता पक्ष में कांग्रेस-झामुमो के बीच अलग-अलग राग अलापे जा रहे हैं.

10 जून को राज्यसभा चुनाव की वोटिंग

मालूम हो कि झारखंड में राज्यसभा के खाली हो रहे दो सीट के लिए 10 जून, 2022 को वोटिंग है. वहीं, 31 मई तक प्रत्याशियों का नामांकन हो सकेगा. अब तक सत्ता पक्ष या विपक्ष की ओर से प्रत्याशी तय नहीं होने से किसी ने नामांकन नहीं किया है. लेकिन, उम्मीद है कि 31 मई से पहले-पहले तस्वीर साफ हो जाएगी.

हजारीबाग में भाजपा प्रदेश कोर कमेटी की बैठक आज

दूसरी ओर, हजारीबाग में भाजपा प्रदेश कोर कमेटी की बैठक हो रही है. शनिवार को कई मुद्दों पर चर्चा होगी. पार्टी के सीनियर लीडर के शिरकत करने से संभावना है कि राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी देने पर भी चर्चा हो सकती है. हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने एक प्रत्याशी उतारने की बात कही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें