1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhands finance minister dr rameshwar oraon went to medica hospital praised the jawans injured in the encounter with naxalite condemned pm modi mtj

नक्सली मुठभेड़ में घायल जवानों से मिलने मेडिका पहुंचे झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने की पीएम मोदी के बयान की निंदा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand News: झारखंड के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने नक्सली मुठभेड़ में घायल जवानों को दी शाबाशी, पीएम मोदी की निंदा की.
Jharkhand News: झारखंड के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने नक्सली मुठभेड़ में घायल जवानों को दी शाबाशी, पीएम मोदी की निंदा की.
Prabhat Khabar

रांची : झारखंड के वित्त मंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव शनिवार (31 अक्टूबर, 2020) को मेडिका अस्पताल पहुंचे. लोहरदगा जिला में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में घायल जवानों से मिले और उन्हें शाबाशी दी. खाद्य आपूर्ति सह वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार हर कदम पर जवानों के साथ है.

जवानों ने वित्त मंत्री को बताया कि मुठभेड़ में नक्सलियों को भी भारी नुकसान हुआ है. जवानों से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में डॉ उरांव ने कहा कि दोनों जवानों की स्थिति अब ठीक है. उन्होंने बहादुरी से नक्सलियों का मुकाबला किया. नक्सलियों को भी काफी नुकसान पहुंचाया. साथ ही अपनी जान भी बचायी.

वित्त मंत्री ने कहा कि जवानों ने बहादुरी से लड़ते हुए अपनी जान भी बचायी और हथियार भी. घायल होने के बावजूद जवानों ने हिम्मत नहीं हारी. इसलिए नक्सलियों को जान बचाकर भागना पड़ा. वे पुलिस को ज्यादा नुकसान भी नहीं पहुंचा पाये. श्री उरांव ने कहा कि उन्हें झारखंड पुलिस के जवानों पर गर्व है. राज्य के सीनियर मंत्री ने कहा भविष्य में फिर ऐसी घटना न हो, इसका सरकार पूरा ध्यान रखेगी.

एक प्रश्न के जवाब में डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि अपने घोषणापत्र में भाजपा को यह लिख देना चाहिए कि जनादेश कुछ भी प्राप्त हो, सरकार भाजपा की बनेगी, ताकि देश के लोग और दुनिया के भी लोग यह जान सकें कि किस तरह से भारतीय जनता पार्टी लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रही है.

बेरमो एवं दुमका उपचुनाव के संदर्भ में उन्होंने कहा कि लोगों ने आश्वस्त किया है कि हमने 5 साल के लिए आपको जनादेश दिया था. दोनों विधानसभा क्षेत्र की जनता ने उन्हें आश्वस्त किया है कि महागठबंधन के प्रत्याशियों की जीत तय है. उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह से भाजपा व्यक्तिगत आरोप लगा रही है, वह सही नहीं है.

डॉ उरांव ने कहा कि खासकर जब हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करते हैं और पिता को लेकर पुत्र के ऊपर असंसदीय शब्दों का प्रयोग करते हैं, तो वह काफी निंदनीय है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ उरांव बेरमो उपचुनाव का दौरा बीच में ही छोड़कर रांची पहुंचे और घायल जवानों हवलदार उपेंद्र सिंह एवं आरक्षी अंजनी कुमार पांडे से मुलाकात की.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें