1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather news thunderstorms likely in other districts including ranchi hailstone in hazaribagh smjsmj

Jharkhand Weather News : रांची समेत अन्य जिलों में गरज के साथ बारिश, हजारीबाग में ओले पड़े, जानें अन्य जिलों में मौसम का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : हजारीबाग में बारिश के साथ ओले पड़े. मौसम हुआ सुहाना.
Jharkhand news : हजारीबाग में बारिश के साथ ओले पड़े. मौसम हुआ सुहाना.
प्रभात खबर.

Jharkhand Weather News (रांची) : झारखंड के लोगों को गर्मी से राहत मिली है. गुरुवार को भी राजधानी रांची समेत कई जिलों में गरज के साथ बारिश की संभावना है. रांची में गुरुवार को भी मौसम सुहाना हो गया है. दोपहर बाद गरज के साथ बारिश की संभावना है. एेसी ही संभावना राज्य के अन्य जिलों में भी है. हजारीबाग में जोरदार बारिश हुई. इस दौरान ओले भी पड़े. वहीं, जिले के केरेडारी में वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. वहीं, जमशेदपुर में भी बारिश हुई.

राजधानी रांची में दोपहर बाद मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है. बादल गरज रहे हैं. तेज बारिश की भी संभावना है. वहीं, मौसम सुहाना होने के कारण लोगों को गुलाबी ठंड का एहसास भी होने लगा है. राज्य के कई जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है.

बता दें कि पिछले चार दिनों लगातार आकाश में बादल छाये हुए हैं. कहीं-कहीं हल्की बारिश, तो कहीं मूसलाधार बारिश भी हो रही है. साथ ही तेज गति से ठंडी हवा भी चल रही है. इस कारण लोगों को शाम होते ही हल्की ठंड का एहसास होने लगाता है.

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश और बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण ही मौसम का मिजाज बदला- बदला देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने आगामी 8 मई तक ऐसा ही मौसम रहने की पूर्वानुमान जताया है. इसके बाद ही मौसम शुष्क और तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. हजारीबाग में बारिश के साथ ओले पड़े तथा Hindi News से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहे हमारे साथ।

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें