1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast monsoon 2021 imd alert lightning strike relief from rain after october 7 grj

Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, जानिए बारिश से कब मिलेगी राहत

मौसम विभाग की मानें, तो चार व पांच अक्टूबर को आकाश में बादल छाये रहेंगे और एक-दो बार हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. छह व सात अक्टूबर को आकाश में बादल छाये रह सकते हैं. इसके बाद मौसम साफ होने की संभावना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast : 7 अक्टूबर के बाद बारिश से राहत की उम्मीद
Jharkhand Weather Forecast : 7 अक्टूबर के बाद बारिश से राहत की उम्मीद
प्रभात खबर

Jharkhand Weather Forecast, रांची न्यूज : झारखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है. रविवार रात में जोरदार बारिश हुई. आज सोमवार को राज्य के उत्तर-पूर्वी, दक्षिणी एवं मध्य भागों के कुछ हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दौरान मेघ गर्जन और वज्रपात की आशंका है. मौसम विभाग के अनुसार सात अक्टूबर तक बारिश हो सकती है. इसके बाद मौसम साफ होने का पूर्वानुमान है.

झारखंड के लगभग सभी जिलों में मौसम का मिजाज सोमवार से फिर बदल सकता है. रविवार की देर रात से ही राजधानी में तेज बारिश होने लगी. मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान में बताया है कि अगले तीन दिनों तक राज्य के जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

चार और पांच अक्टूबर को पलामू प्रमंडल को छोड़कर शेष जिलों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. छह अक्टूबर को झारखंड के दक्षिणी हिस्सों (पूर्वी व पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा तथा सरायकेला-खरसांवा) में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. छह अक्तूबर से उत्तर भारत से मॉनसून की वापसी हो रही है. उसके बाद स्थानीय कारकों से ही बारिश होगी.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि आज सोमवार को झारखंड के उत्तर-पूर्वी, दक्षिणी एवं मध्य भागों के कुछ हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. पांच अक्टूबर को राज्य के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. छह और सात अक्टूबर को राज्य के दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. चार व पांच अक्टूबर को बारिश के दौरान मेघ गर्जन और वज्रपात की आशंका जाहिर की गयी है. इस बाबत मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग की मानें, तो चार व पांच अक्टूबर को आकाश में बादल छाये रहेंगे और एक-दो बार हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. छह व सात अक्टूबर को आकाश में बादल छाये रह सकते हैं. इसके बाद मौसम साफ होने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार सात अक्टूबर तक झारखंड में बारिश हो सकती है. इसके बाद लोगों को बारिश से राहत मिल सकती है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें