1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast changing weather patterns makes the weather happy know how long the weather will remain like this srn

Jharkhand Weather Forecast : मौसम का मिजाज बदलने से खुशनुमा हुआ मौसम, जानें कब तक ऐसा ही रहेगा मौसम का हाल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
छह मई तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा
छह मई तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा
प्रतीकात्मक तस्वीर

Weather In Jharkhand Today, Ranchi News रांची : राजधानी रांची सहित राज्य के कई जिलों में शुक्रवार को मौसम में बदलाव दिखा. शाम चार बजे ही आसमान पर काले बादल आ गये, इससे कुछ देर के लिए अंधेरा छा गया. सड़कों की स्ट्रीट लाइटें भी जल उठीं. वहीं, ठंडी हवा चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. शाम में मौसम खुशनुमा बन गया.

राजधानी में गर्जन और तेज हवा के साथ हल्की बारिश भी हुई. इसके साथ ही राज्य के कई जिलों में सामान्य से तेज गति से हवा चली. कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई. बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण हुआ है.

राजधानी के साथ-साथ सिमडेगा, खूंटी, धनबाद, हजारीबाग, रामगढ़ आदि जिलों में भी मौसम का मिजाज बदला रहा. ज्ञात हो कि पिछले कई दिनों से लोग गर्मी से परेशान थे.

छह मई तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा :

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि राज्य में छह मई तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा. इस दौरान राज्य के कई जिलों में बारिश और गर्जन हो सकती है. विभाग ने तीन मई तक के लिए अलर्ट जारी किया है. इसके अनुसार, राज्य में कहीं-कहीं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है.

कहीं-कहीं ओला वृष्टि भी हो सकती है. चार मई के बाद गर्जन और हवा की गति कम हो सकती है. राजधानी में छह मई तक आंशिक बादल छाये रह सकते हैं. कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेसि तथा न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेसि तक आ सकता है.

शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 38.2 तथा न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेसि रिकॉर्ड किया गया. गुरुवार को जमशेदपुर में बारिश हुई थी. इस कारण वहां के अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गयी. वहां भी अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहा.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें