1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast chances of cyclonic storm are hovering again effect remain from october 15 till this date yellow alert issued srn

झारखंड में फिर मंडरा रहे हैं चक्रवाती तूफान के आसार, 15 अक्तूबर से इस तारीख तक रहेगा असर, येलो अलर्ट जारी

बंगाल की खाड़ी में एक फिर से चक्रवती तूफान का खतरा मंडराने लगा है, जिसका असर झारखंड में भी दिखेगा. इस का असर 15 अक्तूबर से दिखेगा जो कि 17 अक्तूबर तक रहेगा, मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
jharkhand weather forecast : फिर मंडरा रहे हैं चक्रवाती तूफान के आसार
jharkhand weather forecast : फिर मंडरा रहे हैं चक्रवाती तूफान के आसार
Twitter

रांची : बंगाल की खाड़ी में एक बार फिर चक्रवात बन रहा है. झारखंड में भी इसका असर 15 अक्तूबर से हो सकता है, जो 17 अक्तूबर तक रहेगा. इसके बाद मौसम साफ हो जायेगा. 15 से 17 अक्तूबर तक के मौसम को लेकर मौसम केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम केंद्र के अनुसार, 15 अक्तूबर को राज्य के मध्य तथा दक्षिणी हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

16 को राज्य के मध्य, उत्तर-पूर्व तथा दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दौरान कहीं-कहीं गर्जन और वज्रपात भी हो सकता है. 17 अक्तूबर को राज्य में कहीं-कहीं मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. 18 और 19 अक्तूबर को आकाश में बादल छाये रह सकते हैं. इस वर्ष राज्य में मानसून की स्थिति काफी बेहतर रही. एक जून से 30 सितंबर तक 1043 मिमी बारिश हुई, जबकि इस अवधि में राज्य में सामान्य बारिश 1054.7 मिमी होने का अनुमान रहता है.

  • 17 अक्तूबर तक रहेगा प्रभाव, उसके बाद साफ हो जायेगा मौसम

  • मौसम केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया

  • 18 और 19 अक्तूबर को छाये रह सकते हैं बादल

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें