40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव, 22 अप्रैल से केजी से आठवीं की कक्षाएं सुबह सात बजे से

झारखंड के सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव करने का आदेश जारी किया गया है. 22 अप्रैल से केजी से आठवीं की कक्षाएं सुबह सात बजे से 11:30 बजे तक चलेंगी.

रांची: झारखंड में अत्यधिक गर्मी व लू को देखते हुए सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. कक्षा केजी से आठवीं की कक्षाएं 22 अप्रैल से सुबह सात बजे से 11:30 बजे तक चलेंगी. कक्षा नौ से ऊपर की कक्षाएं सुबह सात बजे से 12 बजे तक चलेंगी. इस बाबत शनिवार को आदेश जारी कर दिया गया है. झारखंड के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार यह आदेश अगले आदेश तक लागू रहेगा.

सोमवार से स्कूलों के समय में बदलाव का आदेश जारी
झारखंड हीट वेब की चपेट में है. तपती गर्मी से लोग परेशान हैं. स्कूली बच्चों की परेशानी भी बढ़ी हुई थी. मौसम के बदले मिजाज, अत्यधिक गर्मी व लू को देखते हुए झारखंड के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने सभी स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव को लेकर शनिवार को आदेश जारी कर दिया. इसके अनुसार झारखंड के सभी कोटि के स्कूलों (सरकारी, गैर सरकारी सहायता प्राप्त, गैर सहायता प्राप्त, प्राइवेट) में केजी से आठवीं की क्लास 22 अप्रैल से अगले आदेश तक सुबह सात बजे से चलेंगी और 11:30 बजे समाप्त हो जाएंगी. नौवीं से ऊपर की कक्षाएं सुबह सात बजे शुरू होंगी और 12 बजे तक चलेंगी. अगले आदेश तक यह टाइमिंग जारी रहेगी.

ALSO READ: सीएम चंपाई सोरेन बोले, प्राइमरी स्कूलों में जनजातीय भाषाओं की पढ़ाई के लिए सूचीबद्ध करें एक्सपर्ट टीचर्स

धूप में नहीं की जा सकेंगे ये गतिविधियां
झारखंड के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने आदेश जारी कर सभी तरह के स्कूलों को निर्देश दिया है कि स्कूल अवधि में प्रार्थना सभा या खेलकूद या अन्य गतिविधियां धूप में नहीं की जा सकेंगी. इस दौरान मध्याह्न भोजन जारी रहेगा.

अगले आदेश तक रहेगा जारी
झारखंड के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने जारी आदेश में कहा है कि इस अवधि में बच्चों की पढ़ाई में होनेवाली क्षति की भरपाई के संबंध में अगल से निर्णय लेते हुए सूचित किया जाएगा. शिक्षा विभाग के अनुसार अगले आदेश तक यह जारी रहेगा.

ALSO READ: झारखंड के 23 लाख विद्यार्थियों को अब तक नहीं मिली पोशाक और स्वेटर, ठंड में ठिठुरते हुए जाएंगे स्कूल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें