33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और सहयोगी जहांगीर की रिमांड 5 दिन और बढ़ी

झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को ईडी ने कैश कांड मामले में 14 मई को पेश होने का समन जारी किया है. इसी मामले में उनके पीएस संजीव लाल और सहयोगी जहांगीर की रिमांड को कोर्ट ने पांच दिनों के लिए बढ़ा दिया है.

झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री के पीएस संजीव लाल और उनके नौकर जहांगीर की रिमांड को कोर्ट ने पांच दिन और बढ़ा दिया है. ईडी ने कोर्ट में दोनों की रिमांड की मांग की थी जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर 5 दिन और बढ़ा दिया है. इन दोनों की रिमांड 13 मई को समाप्त होने वाली थी. ईडी ने दोनों को मनी लांड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था.

क्यों हुई थी गिरफ्तारी

ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और उसके नौकर जहांगीर को ईडी ने 16 घंटो की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. ईडी ने इन दोनों के ठिकाने पर छापेमारी कर 35 करोड़ से अधिक की राशि जब्त की थी. गिरफ्तारी के बाद जब ईडी संजीव लाल को झारखंड सचिवालय में उसके कार्यालय कक्ष लेकर गई थी तो ईडी ने वहां से भी 2 लाख रुपये जब्त किया था. ईडी ने कैश कांड में संजीव लाल की पत्नी से भी पूछताछ की है. आपको बता दें कि संजीव लाल झारखंड प्रशासनिक सेवा के अधिकारी है और उन्हें झारखंड सरकार के कार्मिक विभाग ने निलंबित कर दिया है.

Also Read : झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को ईडी का समन, पूछताछ के लिए 14 मई को बुलाया

14 मई को मंत्री आलमगीर आलम को पेश होने का समन

ईडी ने झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम को 14 मई को कैश कांड मामले की पूछताछ के लिए बुलाया है. संजीव लाल आलमगीर आलम के ही पीएस हैं जिनके ठिकानों से ईडी से करोड़ों की कैश बरामदगी की है. उन्हें ईडी के जोनल कार्यालय, रांची में पेश होने को कहा गया है. आपको बता दें कि आलमगीर आलम पाकुड़ विधानसभा सीट से विधायक हैं.

Also Read : झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल सस्पेंड, करोड़ों की कैश बरामदगी में ईडी ने किया था अरेस्ट

Also Read : रांची में 16 घंटे ईडी की रेड, मंत्री आलमगीर आलम के पीएस के नौकर जहांगीर के घर से मिले 35 करोड़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें