1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand rajya sabha election 2022 congress ministers meet cm hemant soren

Jharkhand Rajya Sabha Election: सीएम हेमंत से मिले कांग्रेस के चार मंत्री, राज्यसभा सीट पर किया दावा

कल झारखंड कांग्रेस के 4 मंत्री अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की. यह चर्चा खास तौर से 10 जून को राज्यसभा चुनाव में अपनी दावेदारी को लेकर थी. सभी मंत्रियों ने इस बार कांग्रेस को समर्थन करने की अपील की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Rajya Sabha Chunav
Jharkhand Rajya Sabha Chunav
Prabhat Khabar

रांची: 10 जून को होनेवाले राज्यसभा चुनाव के लिए झारखंड से कांग्रेस ने दावा ठोंका है. बुधवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ चार मंत्रियों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. मुलाकात में कांग्रेस नेताओं ने इस बार राज्यसभा सीट पर कांग्रेस की दावेदारी पेश की.

सीएम से आग्रह किया है कि इस बार राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी को झामुमो सपोर्ट करे. झामुमो कांग्रेस के लिए इस बार सीट छोड़ दे. पिछली बार कांग्रेस ने झामुमो को सपोर्ट किया था. सीएम ने इस मुद्दे पर अपनी पार्टी व गठबंधन के अन्य नेताओं से बातचीत के बाद सकारात्मक निर्णय लेने का आश्वासन कांग्रेस के नेताओं को दिया है.

बातचीत में राज्य के ताजा राजनीतिक हालात पर भी चर्चा की गयी. कांग्रेस ने सीएम को भरोसा दिया कि हर परिस्थिति में पार्टी श्री सोरेन के साथ है. लगभग डेढ़ घंटे तक कांग्रेस नेताओं ने सीएम के साथ बात की. सीएम से मुलाकात करनेवालों में प्रदेश अध्यक्ष के साथ मंत्री रामेश्वर उरांव, आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता व बादल शामिल थे.

सहयोग से सरकार चल रही सब का ख्याल रखना होगा

राज्यसभा सीट पर कांग्रेस की हिस्सेदारी को लेकर कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि राज्य में गठबंधन की सरकार चल रही है़ इसमें कांग्रेस, झामुमो और राजद सहयोगी है़ं सहयोग से सरकार चल रही है़ ऐेसे में सहयोगी का ख्याल रखा जाना चाहिए़ उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि राज्यसभा चुनाव को लेकर गठबंधन में एकमत बने़ प्रभारी श्री पांडेय बुधवार की शाम रांची पहुंचे थे़ वह पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जयपुर चिंतन शिविर में तय किये गये मुद्दे को जमीनी स्तर पर ले जाने के लिए रणनीति बनायेंगे.

सकारात्मक बातचीत हुई : आलम

सीएम से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि मुख्यमंत्री से अध्यक्ष व चार मंत्रियों की बात हुई. सीएम से आग्रह किया है कि इस बार कांग्रेस के लिए राज्यसभा की सीट छोड़ी जाये. सीएम ने कहा है कि हम मिल बैठ कर इस पर बात करेंगे.

गठबंधन का प्रत्याशी हो : ठाकुर

प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बताया कि मुख्यमंत्री से हमलोग लगातार मिलते रहते हैं. राज्य की विकास की बातें हुई. राज्यसभा चुनाव पर भी चर्चा हुई. हमने कहा कि इस बार गठबंधन का प्रत्याशी हो. कांग्रेस को मौका मिले. श्री ठाकुर ने कहा कि भाजपा के लोग सरकार को बदनाम करने और मीडिया को गुमराह करने का काम कर रहे है. वे लोग सत्ता की बेचैनी में दिल्ली और रांची दौड़ रहे हैं.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें