1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand politics update fir registered against sunil tiwari advisor to babulal marandi know what is the whole matter srn

Jharkhand Politics Update : बाबूलाल मरांडी के सलाहकार सुनील तिवारी पर केस दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

बाबूलाल मरांडी के राजनीतिक सलाहकार सुनील तिवारी के खिलाफ रांची के अरगोड़ा थाने में बाल श्रम कानून उल्लंघन के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है. उसके खिलाफ आरोप है कि उन्होंने 13 वर्षीय बच्ची जो उनके घर में काम करती थी दुष्कर्म, गाली-गलौज और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करता था

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बाबूलाल मरांडी के राजनीतिक सलाहकार सुनील तिवारी पर केस दर्ज
बाबूलाल मरांडी के राजनीतिक सलाहकार सुनील तिवारी पर केस दर्ज
Social media

रांची : पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के राजनीतिक सलाहकार सुनील तिवारी के खिलाफ मंगलवार की रात अरगोड़ा थाने में बाल श्रम कानून उल्लंघन के आरोप में केस दर्ज किया गया है. केस श्रम अधीक्षक सह निरीक्षक अविनाश कृष्ण की लिखित शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है. शिकायत में लिखा है कि बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष/सदस्य की ओर से उन्हें मामले में निर्देश दिया गया था. उन्होंने पुलिस को यह भी बताया है कि एजी कॉलोनी (कडरू) निवासी सुनील तिवारी के घर से 13 वर्षीय जो बच्ची पायी गयी थी, उसका बयान सीडब्ल्यूसी ने लिया था.

मामले में बच्ची का बयान बालक एवं किशोर श्रम प्रतिषेध अधिनियम के प्रावधान के तहत अपराध है. बच्ची से काम कराने वाले सुनील तिवारी पर 1996 में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश के आलोक में 20 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया है. इसे डिस्ट्रिक्ट चाइल्ड लेबर रिहैबिलिटेशन कम वेलफेयर फंड रांची के नाम से बैंक ऑफ इंडिया के खाते में जमा कराने का निर्देश दिया गया है.

मालूम हो कि 16 अगस्त को सुनील तिवारी के खिलाफ अरगोड़ा थाना में उनके घर में काम करने वाली एक लड़की की शिकायत पर केस दर्ज किया गया था. उनके खिलाफ नाबालिग ने दुष्कर्म, गाली-गलौज और जातिसूचक शब्दों से संबोधित करने के अलावा धमकी देने का आरोप लगाया था.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें