1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand panchayat elections 2022 558 si and asi will handle the front in the first phase ranchi ssp gave these instructions srn

झारखंड पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में 558 SI और ASI संभालेंगे मोर्चा, रांची SSP ने दिया ये निर्देश

राजधानी रांची में झारखंड त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिए 558 सब-इंस्पेक्टर और एएसआइ को तैनात किया जाएगा. इन सभी को 11 मई तक पुलिस लाइन में योगदान देने का निर्देश है. ताकि उन्हें चुनाव की ड्यूटी में भेजा जा सके

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

रांची: राजधानी के विभिन्न थानों में नियुक्त टाइगर मोबाइल से 558 सब-इंस्पेक्टर और एएसआइ की ड्यूटी पंचायत चुनाव में लगायी जायेगी. इससे संबंधित आदेश एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने सोमवार को जारी किया है. एसएसपी ने सभी को 11 मई तक पुलिस लाइन में योगदान देने को कहा है, ताकि उन्हें चुनाव की ड्यूटी में भेजा जा सके. पुलिस अधिकारियों के अनुसार चुनाव के कारण विशेष परिस्थिति को छोड़ पूर्व में पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिसकर्मियों को छुट्टी रद्द कर दी थी.

टाइगर मोबाइल में तैनात एएसआइ को थाना क्षेत्र में सुरक्षा के दृष्टिकोण से गश्ती करनी होती है. अपराधी की सूचना मिलने पर जांच और कार्रवाई के लिए थानेदारों की ओर से उन्हें घटनास्थल पर भेजा जाता है. वहीं थाना में पदस्थापित अधिकांश सब-इंस्पेक्टर और एएसआइ केस का अनुसंधान व विधि-व्यवस्था के मद्देनजर ड्यूटी करते हैं.

अनुसंधान पर पड़ सकता है असर :

इधर, बड़ी संख्या में पुलिस अफसरों के चुनाव ड्यूटी में लगाये जाने से थानों में पुलिस अफसरों की कमी हो जायेगी. इसका असर केस के अनुसंधान पर भी होगा. बताया जाता है कि जो अफसर चुनाव ड्यूटी में जायेंगे उनके पास पहले से केस के अनुसंधान की जिम्मेवारी है. ऐसे में अनुसंधान में परेशानी उत्पन्न हो सकती है. वहीं अफसरों की कमी होने से विधि-व्यवस्था में विभाग को पुलिस अफसरों की कमी का सामना करना पड़ सकता है.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें