1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news rims governing council meeting under the chairmanship of health minister banna gupta today these 22 points will be discussed srn

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में रिम्स शासी परिषद की बैठक आज, इन 22 बिंदुओं पर होगी चर्चा

आज बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में रिम्स शासी परिषद की बैठक होगी. इसमें डॉक्टरों की निजी प्रैक्टिस की निगरानी समेत 22 बिंदुओं पर चर्चा होगी. 17वें एजेंडा में रिम्स ने प्रस्ताव तैयार किया है कि पटना आइजीएमएस की तर्ज पर डॉक्टरों की निगरानी के लिए डिटेक्टिव एजेंसी को नियुक्त किया जाये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
RIMS Governing Council meeting : बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में रिम्स शासी परिषद की बैठक आज
RIMS Governing Council meeting : बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में रिम्स शासी परिषद की बैठक आज
सोशल मीडिया

Jharkhand News, Ranchi News रांची : रिम्स शासी परिषद की 52वीं बैठक सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में होगी. दोपहर 12 बजे से रिम्स प्रशासनिक भवन में आयोजित बैठक में 22 बिंदुओं पर फैसला लिया जायेगा. बैठक में डॉक्टरों की निजी प्रैक्टिस की निगरानी पर भी फैसला लिया जायेगा. 17वें एजेंडा में रिम्स ने प्रस्ताव तैयार किया है कि पटना आइजीएमएस की तर्ज पर डॉक्टरों की निगरानी के लिए डिटेक्टिव एजेंसी को नियुक्त किया जाये. हालांकि, एजेंसी से निजी प्रैक्टिस के लिए जासूसी कराने को लेकर डॉक्टरों में रोष है.

मातृ शिशु अस्पताल, सुपर स्पेशियालिटी ब्लॉक का विस्तार, अस्पताल और कॉलेज के पुराने भवन का जीर्णोद्धार करने को भी एजेंडा में शामिल किया गया है. इसके अलावा रिम्स के लिए मास्टर प्लान तैयार करने का जिम्मा मेकन को देने, ई-हॉस्पिटल के लिए पीएमयू की स्थापना, रिम्स में मैनपावर बढ़ाने, जिनाेम सिक्वेसिंग मशीन खरीदने और ब्लड डोनर के लिए रिफ्रेशमेंट प्रदान करने वाली एजेंसी की घटनोत्तर स्वीकृति पर भी फैसला लिया जायेगा.

बैठक में रिम्स में तैयार हो रहे क्षेत्रीय नेत्र संस्थान के निर्माण का प्राक्कलन बढ़ाने पर भी फैसला लिया जायेगा. एजेंसी ने तय समय सीमा में भवन तैयार नहीं करने के बाद भी प्राक्कलन को बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा गया है. मोटी राशि होने के कारण रिम्स प्रबंधन इसे जीबी से स्वीकृत कराने के बाद कैबिनेट में भेजेगा. भवन हैंडओवर नहीं होने केे कारण क्षेत्रीय नेत्र संस्थान को शुरू नहीं किया जा रहा है.

सीटीवीएस में एसोसिएट प्रोफेसर की नियुक्ति की मेधा सूची जारी करने पर निर्णय :

रिम्स के सीटीवीएस विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए तैयार मेधा सूची पर रोक खत्म करने पर भी विचार किया जायेगा. मेधा सूची जारी होने के बाद यह विभाग सर्जरी विभाग से अलग हो जायेगा.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें