1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news jvm merger with bjp is consistent rule babulal marandi srn

jharkhand news : झाविमो का भाजपा में विलय नियम संगत है : बाबूलाल मरांडी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने स्पीकर रवींद्रनाथ महतो को अपना जवाब भेज दिया है़
भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने स्पीकर रवींद्रनाथ महतो को अपना जवाब भेज दिया है़
File Photo

रांची : भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने स्पीकर रवींद्रनाथ महतो को अपना जवाब भेज दिया है़ श्री महतो ने सात जुलाई तक श्री मरांडी को दलबदल मामले में पक्ष रखने को कहा था़ श्री मरांडी ने पत्र में कहा है कि झाविमो का भाजपा में विलय नियम संगत हुआ है़ दो तिहाई से अधिक पार्टी पदाधिकारियों की सहमति के बाद भाजपा में विलय किया गया़.

झाविमो के संविधान के आधार पर विलय की प्रक्रिया पूरी की गयी़ उन्होंने स्पीकर को भेजे पत्र में बैठक का पूरा ब्योरा दिया है़ इसके साथ ही बाबूलाल ने कहा कि विलय की सूचना विधिवत चुनाव आयोग को भी दी गयी थी, जिसे चुनाव आयोग ने जायज ठहराया है. आयोग ने माना कि पूरी प्रक्रिया के तहत विलय हुआ है और झाविमो का चुनाव चिह्न फ्रीज किया गया़.

इसके साथ ही श्री मरांडी ने स्पीकर को यह भी जानकारी दी है कि अलग-अलग तिथि में झाविमो से चुन कर आने वाले बंधु तिर्की व प्रदीप यादव को निष्कासित किया गया है. श्री मरांडी ने स्पीकर को बताया है कि दोनों विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण पदाधिकारियों की सहमति के बाद निष्कासित किया गया था़

राज्यसभा चुनाव में भाजपा का वोटर माना

पिछले राज्यसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग के निर्देश को श्री मरांडी ने अपने पक्ष में बड़ा आधार माना है़ श्री मरांडी ने स्पीकर को भेजे पत्र में कहा है कि राज्यसभा चुनाव में आयोग ने मुझे भाजपा के वोटर के रूप में शामिल करने का निर्देश चुनाव अधिकारी को दिया था़.

चुनाव आयोग भी मान रहा है कि मैं भाजपा का सदस्य हू़ं ऐसे में स्पीकर मुझे सदन के अंदर भाजपा विधायक की मान्यता प्रदान करे़ं श्री मरांडी ने यह भी कहा है कि झाविमो के विलय से लेकर भाजपा की सदस्यता लेने और विधायक दल का नेता चुने जाने की सूचना समय-समय पर विधानसभा को दी गयी.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें