1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news inspector had to face expensive with criminals if he caught the criminals he was shot know the whole matter srn

Jharkhand Crime News : दरोगा को अपराधियों से भिड़ना पड़ा महंगा, छिनतई करने वालों को पकड़ा तो मारी गोली, जानें पूरा मामला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दरोगा ने छिनतई करने वालों को पकड़ा तो अपराधियों ने मारी गोली
दरोगा ने छिनतई करने वालों को पकड़ा तो अपराधियों ने मारी गोली
फाइल फोटो

Jharkhand News, Ranch News, Jharkhand Crime News रांची : चुटिया थाना क्षेत्र के मकचुंद टोली में गुरुवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे दो अपराधियों से सब इंस्पेक्टर सुभाषचंद्र लकड़ा भिड़ गये. एक अपराधी को उन्होंने पकड़ लिया तो दूसरे अपराधी ने उनके घुटने में गोली मार दी. इसके बाद दोनों अपराधी स्कूटी से भाग निकले. वहीं घायल दारोगा को मेडिका में भर्ती कराया गया है. चिकित्सकों के अनुसार, उनकी स्थिति खतरे से बाहर है. शुक्रवार को ऑपरेशन कर गोली निकाली जायेगी.

एसएसपी ने राजधानी के सभी थाना प्रभारी को छिनतई की घटना पर रोकथाम लगाने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही हॉट स्पॉट चिह्नित कर वहां निगरानी रखने का निर्देश दिया है. इसी के तहत चुटिया थाना में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर सुभाषचंद्र लकड़ा की ड्यूटी इलाके में सिविल ड्रेस में निगरानी रखने के लिए लगायी गयी थी. सब इंस्पेक्टर खुद बाइक से थे. उन्हें स्कूटी सवार दो युवकों पर संदेह हुआ. उनका पीछा कर वह मकचुंद टोली पहुंचे और रुकने को कहा. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, स्कूटी पर सवार दो में से एक अपराधी दारोगा से उलझ गया. दोनों में धक्का-मुक्की हुई.

इसके बाद दारोगा ने उसे पकड़ लिया. वहीं दूसरा अपराधी पिस्टल कमर से निकाल कर अपने साथी को छोड़ने की धमकी देने लगा. दारोगा ने उसके हाथ से पिस्टल छीनने की कोशिश की तो पिस्टल का मैगजीन निकल गया. हालांकि कॉक करने की वजह से एक गोली पिस्टल के चेंबर में रह गयी थी. वह गोली उसने दारोगा पर चला दी, जो उनके पैर में जा लगी.

घायल दारोगा चिल्ला-चिल्ला कर अपराधियों को पकड़ने की गुहार लगाते रहे लेकिन वहां मौजूद लोग महज तमाशबीन बने रहे. स्कूटी सवार दोनों अपराधी लोअर बाजार थाना क्षेत्र के नेताजीनगर होते हुए भाग निकले. भागने के दौरान एक अपराधी का मोबाइल घटनास्थल पर गिर गया था. अपराधियों ने अंतिम बार जिन युवकों से फोन से बात की थी, पुलिस उन दोनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. घटना की सूचना मिलने के बाद सिटी एसपी सौरभ और सिटी डीएसपी अस्पताल पहुंचे.

चेकिंग शुरू, घेराबंदी का प्रयास

घटना के बाद वायरलेस के जरिये सभी थाना प्रभारी को घटना की सूचना दी गयी. इसके बाद इलाके के हर चौक-चौराहे पर पुलिस बलों की तैनाती कर वाहनों की सघन जांच की गयी, ताकि अपराधियों को पकड़ा जा सके. भागने के क्रम में घटनास्थल पर ही अपराधियों का हेलमेट गिर गया था.

इस वजह से पुलिस को इस बात की उम्मीद थी कि भागनेवाले रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच के दौरान अपराधियों की पहचान हो सकती है. इसके बाद पुलिस ने रास्ते में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे की जांच की. जांच के दौरान मकचुंद टोली स्थित आनंद पैलेस में लगे कैमरे की काफी देर तक पुलिस ने जांच की. इसमें स्कूटी सवार दो संदिग्ध युवक नजर आ रहे हैं.

चप्पे-चप्पे पर चेकिंग, फिर भी हथियार लेकर घूम रहे अपराधी

घटना से साफ है कि राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर चेकिंग के लिए जगह-जगह पुलिसवालों की तैनाती दिखावा से ज्यादा कुछ नहीं. पुलिस जांच के बाद भी अपराधी आसानी से हथियार लेकर राजधानी में घूम रहे हैं. झारखंड में अपराधी ने सब इंस्पेक्टर को गोली मारने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

घायल दारोगा सुभाष चंद्र लकड़ा मेडिका में भर्ती, हालत खतरे से बाहर

चुटिया थाना क्षेत्र के मकचुंद टोली

में शाम साढ़े पांच बजे की घटना

दारोगा से धक्का-मुक्की में अपराधियों का हेलमेट, मोबाइल व पिस्टल का मैगजीन गिरा

घटना के बाद संदेह के आधार पर दो संदिग्ध युवक हिरासत में

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें