1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news family uproar over patient death in rims allegations of negligence in treatment fight between family person and guard smj

Jharkhand News: रिम्स में मरीज की मौत पर परिजनों का हंगामा, इलाज में लापरवाही का आरोप, गार्ड के साथ मारपीट

रिम्स के मेडिसिन ICU में भर्ती ओरमांझी की सायरा खातून की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान मृतक के परिजन और गार्ड के बीच जमकर मारपीट हुई. परिजनों ने इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. मौके पर बरियातू थाना की पुलिस पहुंच कर मामले को शांत कराया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रिम्स में मरीज की मौत पर परिजनों का हंगामा.
रिम्स में मरीज की मौत पर परिजनों का हंगामा.
विमलदेव

Jharkhand News (रांची) : रिम्स के मेडिसिन ICU में भर्ती एक महिला मरीज (65 वर्ष) की मौत के बाद शुक्रवार को परिजन और गार्ड के बीच जमकर मारपीट हुई. परिजनों का आरोप है कि इलाज में लापरवाही बरती गयी, जिससे उनके मरीज की मौत हो गयी. हंगामे की जानकारी मिलते ही बरियातू पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले को शांत कराया.

क्या है मामला

रिम्स के मेडिसिन विभाग में 5 दिन पहले ओरमांझी निवासी 65 वर्षीय सायरा खातून को परिजन भर्ती कराये थे. बीमारी की गंभीरता को देखते हुए मरीज को ICU में शिफ्ट किया गया था. मरीज को उल्टी-दस्त के साथ सांस लेने में परेशानी थी.

इधर, परिजनों का कहना था कि वह ICU में तैनात डॉक्टर और नर्स से इलाज के लिए लगातार गुहार लगाते रहे, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं था. मरीज का फूड पाइप निकल गया था, जिससे स्थिति ज्यादा गंभीर हो गयी. वहीं, नर्स का कहना है कि मरीज की स्थिति गंभीर थी. सांस लेने में परेशानी थी. कोई लापरवाही नहीं बरती गयी है.

जानकारी के अनुसार, मरीज की मौत होने पर परिजन उग्र होकर जूनियर डॉक्टर से इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए उलझ गये. ICU में तैनात गार्ड जब बीच-बचाव करने आया, तो परिजन डॉक्टर को छोड़ कर गार्ड से उलझ गये. देखते ही देखते आपस में मारपीट शुरू हो गयी. करीब एक घंटे तक हंगामा होते रहा.

मारपीट की जानकारी होते ही रिम्स में तैनात सैफ के जवान वहां पहुंचे. बरियातू पुलिस और पीसीआर की गाड़ी भी वहां पहुंची. पुलिस ने किसी तरह मामला को शांत कराया गया. मारपीट में गार्ड और एक परिजन को चोटें आयी है. हालांकि, हंगामा व मारपीट की सूचना के बाद भी रिम्स का कोई भी पदाधिकारी वहां नहीं पहुंचा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें