1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news coal india bonus 2021 good news for 245 lakh employees get bonus of rs 72500 srn

कोल इंडिया के 2.45 लाख कर्मचारियों को मिली बड़ी खुशखबरी, 72500 रुपये मिलेगा बोनस, जानें कब होगा इसका भुगतान

कोल इंडिया के कर्मचारियों के घर बड़ी खुशखबरी आयी है, दिल्ली में कल हुई बैठक में ये फैसला लिया गया कि 2.45 लाख कर्मियों को 72500 रुपये बोनस के रूप में मिलेगा. इसका सीधा लाभ झारखंड के करीब 80 हजार कोयला कर्मियों को मिलेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोल इंडिया के कर्मियों को 72500 रुपये बोनस मिलेगा
कोल इंडिया के कर्मियों को 72500 रुपये बोनस मिलेगा
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : कोल इंडिया के करीब 2.45 लाख कर्मियों को 72500 रुपये बोनस के रूप में मिलेगा. दिल्ली में सोमवार को हुई कोल इंडिया की स्टैंडराइजेशन कमेटी की बैठक में इसका निर्णय लिया गया. इसका सीधा लाभ झारखंड के करीब 80 हजार कोयला कर्मियों को मिलेगा. बोनस का भुगतान 11 अक्तूबर को होगा. इस पर कंपनी 1900 करोड़ रुपये खर्च करेगी.

झारखंड में विभिन्न कंपनियों के करीब 80 हजार कोयला कर्मी हैं. झारखंड में सीसीएल, बीसीसीएल, इसीएल और सीएमपीडीआइ काम कर रही है. स्टैंडराइजेशन कमेटी की बैठक दिन के दो बजे से कोल इंडिया के दिल्ली स्कोप कांप्लेक्स स्थित कार्यालय में हुई. बैठक में कोल इंडिया के परफॉरर्मेंस लिंक रिवार्ड (पीआरएल) के भुगतान के मुद्दे पर करीब आठ घंटे बात हुई. इसमें चारों मान्यता प्राप्त सेंट्रल ट्रेड यूनियनों के साथ-साथ कोल इंडिया के वरीय अधिकारी शामिल हुए.

बैठक में ये हुए शामिल :

बैठक में एचएमएस से नाथू लाल पांडेय व एसके पांडेय, बीएमएस से सुरेंद्र कुमार पांडेय व सुधीर धुर्डे, एटक से रमेंद्र कुमार और सीटू से डीडी रामानंदन शामिल हुए. वहीं, प्रबंधन की ओर से कोल इंडिया के निदेशक कार्मिक विनय रंजन, एनसीएल सीएमडी पीके सिन्हा, डब्ल्यूसीएल डीपी डॉ संजय कुमार, डीपी एसएम चौधरी शामिल हुए.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें