1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news bsnl sim card was cheated in the name of kyc update cyber criminals told this during cids interrogation grj

Jharkhand News : केवाईसी अपडेट के नाम पर ठगी करने वाले साइबर अपराधियों ने पूछताछ में सीआईडी को क्या बताया

लंबी पूछताछ के बाद अब साइबर पुलिस जानकारी का सत्यापन करने में जुटी है. दोनों साइबर अपराधियों सचिन मंडल और रोहित कुमार सिंह ने आरंभिक पूछताछ में बताया है कि ठगी में सहयोग करने के एवज में उन्हें कमीशन भी मिलते थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : साइबर अपराधियों से सीआईडी एसपी ने की पूछताछ
Jharkhand News : साइबर अपराधियों से सीआईडी एसपी ने की पूछताछ
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News, रांची न्यूज : बीएसएनल सिम कार्ड का केवाईसी अपडेट के नाम पर 2,53,000 रुपये ठगी के आरोप में धनबाद से गिरफ्तार सचिन मंडल और रोहित कुमार सिंह को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है. दोनों साइबर अपराधियों से शुक्रवार को सीआइडी एसपी कार्तिक एस ने लंबी पूछताछ की. इस दौरान दोनों ने गिरोह में शामिल सरगना सहित अन्य लोगों की जानकारी दी है.

झारखंड में साइबर अपराधी नये-नये तरीके से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं. बीएसएनल सिम कार्ड का केवाईसी अपडेट के नाम पर साइबर अपराधियों ने ठगी की है. इस मामले में गिरफ्तारी के बाद इन्हें रिमांड पर लिया गया है और पूछताछ की गयी. लंबी पूछताछ के बाद अब साइबर पुलिस जानकारी का सत्यापन करने में जुटी है. दोनों साइबर अपराधियों सचिन मंडल और रोहित कुमार सिंह ने आरंभिक पूछताछ में बताया है कि ठगी में सहयोग करने के एवज में उन्हें कमीशन भी मिलते थे.

जानकारी के अनुसार, डोरंडा थाना क्षेत्र के हिनू शुक्ला कॉलोनी निवासी सरोज कुमार त्रिपाठी की शिकायत पर साइबर थाना में अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ 12 अप्रैल को केस दर्ज किया था. केस का अनुसंधान साइबर थाना पुलिस कर रही थी. इसमें दोनों आरोपियों को तकनीकी शाखा के सहयोग से 17 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें