1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand lockdown update exemption expected to increase in nine districts including ranchi from june 10 cm hemants meeting today know what is expected of relief srn

10 जून से रांची समेत नौ जिलों में छूट बढ़ने की उम्मीद, सीएम हेमंत की बैठक आज, जानें किन चीजों में राहत की है उम्मीद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
10 जून से रांची समेत नौ जिलों में छूट बढ़ने की उम्मीद
10 जून से रांची समेत नौ जिलों में छूट बढ़ने की उम्मीद
File Photo

jharkhand lockdown news today 2021 रांची : राज्य सरकार कोरोना संक्रमण के मामले को कम होता देख पाबंदियों में ढील देने पर विचार कर रही है. 10 जून की सुबह छह बजे से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में लोगों को कुछ और राहत मिलने की उम्मीद है . राज्य में कोविड-19 संक्रमण की घटती रफ्तार को देखते हुए रांची समेत राज्य के नौ जिलों में कपड़ा, जूता-चप्पल, काॅस्मेटिक और ज्वेलरी की दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान की जा सकती है.

राज्य में बंद रखे गये मॉल और मल्टीब्रांड दुकानें खोलने पर लगायी गयी पाबंदी हटाने पर मंथन किया जा रहा है. इसके अलावा व्यापारिक गतिविधियों का समय बढ़ाने पर भी विचार हो रहा है. सरकारी कार्यालयों का समय भी दिन के दो बजे से बढ़ाया जा सकता है.

कोविड-19 के लगातार घटते मामलों के बाद भी सभी पाबंदियां अभी नहीं हटायी जायेंगी

शादी-ब्याह समेत अन्य सार्वजनिक समारोहों में शामिल होने के लिए निर्धारित 11 व्यक्तियों की संख्या में भी थोड़ी ढील संभावित है. सार्वजनिक समारोहों में शामिल होनेवाले व्यक्तियों की संख्या 50 करने पर विचार किया जा रहा है. राज्य के अंदर परिवहन के लिए ई-पास की बाध्यता की प्रासंगिकता पर विचार हो रहा है. हालांकि, अंतरराज्यीय परिवहन के लिए ई-पास की अनिवार्यता अगले आदेश तक बरकरार रखी जा सकती है.

पाबंदियों के साथ राज्य के अंदर बस सेवा भी शुरू करने पर विमर्श किया जा रहा है. रेस्तरां, बार, क्लब और होटलों में बैठ कर भोजन करने के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है. पार्क, सिनेमा हॉल समेत मनोरंजन के अन्य साधनों को शुरू करने की अनुमति मिलना मुश्किल है. वहीं, संक्रमण की आशंका के कारण स्कूल, कोचिंग समेत अन्य शिक्षण संस्थानों को शुरू करने की अनुमति मिलने की संभावना कम है. हालांकि सरकार के स्तर पर अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है. आपदा प्रबंधन की बैठक में ही इस पर अंतिम फैसला लिया जायेगा.

आज संभावित है आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक :

आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक मंगलवार को संभावित है. हालांकि, अब तक इससे संबंधित आदेश जारी नहीं किया गया है. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली प्राधिकार की बैठक में संक्रमण रोकने के मद्देनजर लगायी गयी पाबंदियों में ढील देने से संबंधित फैसला लिया जायेगा.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें