1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand education project council deo para teachers and model school teachers portal jharkhand honorarium two months

झारखंड के 65 हजार पारा शिक्षकों को इसी माह मिलेगा दो महीने का बकाया मानदेय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड के पारा शिक्षकों को इसी माह मिलेगा दो महीने का बकाया मानदेय
झारखंड के पारा शिक्षकों को इसी माह मिलेगा दो महीने का बकाया मानदेय
फाइल फोटो

रांची : रांची : राज्य के 65 हजार पारा शिक्षकों (para teachers ) के लिए अच्छी खबर है. उन्हें इसी माह जून और जुलाई महीने का बकाया मानदेय दिया जायेगा. झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद (Jharkhand Education Project Council) की ओर से मानदेय भुगतान के लिए सभी जिलों के डीइओ (जिला शिक्षा पदाधिकारी) से पारा शिक्षकों और मॉडल स्कूल के शिक्षकों (model school teachers) से जुड़े आंकड़े पोर्टल पर अपलोड करने को कहा गया है, ताकि इनके बकाया मानदेय का भुगतान जल्द से जल्द किया जा सके.

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक शैलेश कुमार चौरसिया ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि दो अगस्त तक पारा शिक्षकों से संबंधित जानकारी उपलब्ध करा दी जाये. अपने निर्देश में उन्होंने कहा है कि पारा शिक्षक और मॉडल स्कूल के शिक्षकों से जुड़े आंकड़े पोर्टल पर अपलोड करने हैं.

दो अगस्त तक यह प्रक्रिया पूरी कर लेनी है. यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद मानदेय का भुगतान जल्द से जल्द कर दिया जायेगा. पारा शिक्षकों का अप्रैल और मई माह का मानदेय निर्गत किया जा चुका है. पारा शिक्षकों का जून माह का मानदेय बकाया था.

एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के कार्यकारी सदस्य संजय दुबे ने कहा है कि राज्य के सभी विभागों के कर्मचारियों का जुलाई महीने का वेतन जारी करने का निर्देश हो चुका है, लेकिन पारा शिक्षकों का जून माह से ही मानदेय बकाया है. मानदेय नहीं मिलने से पर्व-त्योहार में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा. पारा शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री से आग्रह किया है कि शीघ्र मानदेय का भुगतान कर दिया जाये.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें