1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand ed raid ca suman kumar famous as a astrologer people were surprised to hear the feat srn

Jharkhand Ed Raid: CA नहीं ज्योतिष के तौर पर फेमस हैं सुमन कुमार, कारनामा सुन लोग हो गये अचंभित

इडी की छापेमारी के बाद मुहल्ले में सीए सुमन कुमार के बारे में पूछा गया तो हलचल मच गयी. हैरत की बात तो ये है कि वहां पर कोई उन्हें सीए सुमन के तौर पर नहीं बल्कि ज्योतिष के तौर पर प्रसिद्घ है. लोगों को जब इस बारे में पता चला तो लोगों को यकीन ही नहीं हुआ

By Sameer Oraon
Updated Date
ED की टीम के साथ सीए सुमन कुमार
ED की टीम के साथ सीए सुमन कुमार
प्रभात खबर

रांची: इडी की छापेमारी के बाद जब हनुमान नगर के सोनाली अपार्टमेंट पर इडी और मीडिया वाले पहुंचे, तब हलचल मच गयी. मुहल्ले के लोगों से जब सीए सुमन कुमार के बारे में पूछा गया, तब कुछ लोग अचंभित हो गये. बोले, सीए काहे बोल रहे हैं? वे तो ज्योतिष हैं. 104 नंबर फ्लैट में रहते हैं. जब उन्हें कहा गया कि इनके पास से 17 करोड़ 60 लाख रुपये मिले हैं, तब लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था.

सीए सुमन कुमार की उम्र तकरीबन 35-36 साल होगी. 2011 में सीए की परीक्षा पास करने के बाद इन्होंने 2013 में पार्टनरशिप में सुमन कुमार सिंह एंड कंपनी के नाम से फर्म खोला. इसमें हेड ऑफिस का पता फ्लैट नंबर 104, सोनाली अपार्टमेंट दिखाया. जबकि, इस फर्म की एक अन्य शाखा पटना में भी दिखायी गयी है.

पेशी से पहले सदर में सीएकी करायी स्वास्थ्य जांच

कोर्ट में पेशी से पहले रांची के सदर अस्पताल में सीए सुमन कुमार की स्वास्थ्य जांच करायी गयी. उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (इडी) की टीम साथ लेकर शुक्रवार को जांच कराने पहुंची थी. इडी की टीम एसयूवी से शाम सात बजे अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंची. डॉ शशि टोप्पो ने सीए का आधे घंटे तक रूटीन चेकअप किया.

उनका पल्स रेट, ब्लड प्रेशर मापने के साथ, चेस्ट, सीवीएस, ग्लूकोज के साथ ही लोअर और अपर एब्डोमेन की जांच की गयी. जांच के दौरान सब कुछ सामान्य पाया गया. इसके बाद इडी की टीम उन्हें सुरक्षा में वापस गाड़ी में बैठा कर कोर्ट के लिए रवाना हो गयी. डॉ शशि टोप्पो ने कहा कि हमने सुमन कुमार का रूटीन चेकअप किया. उनका पल्स रेट सामान्य था और सांस लेने में किसी भी तरह की दिक्कत उन्हें नहीं थी.

कब क्या हुआ

शाम 5.05 बजे : सीए सुमन सिंह को इडी ने गिरफ्तार किया.

शाम 7.30 बजे : मनी लॉउंड्रिंग मामले के विशेष न्यायाधीश की अदालत में सीए को किया पेश .

रात 8.40 बजे : जज कॉलोनी स्थित विशेष न्यायाधीश के आवासीय कार्यालय पर सीए को ले जाया गया.

रात 8.55 बजे : इडी ने रिमांड के लिए आवेदन दिया.

रात 10.25 बजे : विशेष न्यायाधीश ने सुमन सिंह को पांच दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजा.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें