1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand crime news 2 accused arrested within 24 hours in case of shooting sub inspector in ranchi criminal record of both read full case smj

Jharkhand Crime News : 24 घंटे के अंदर रांची में दारोगा को गोली मारने के मामले में 2 आरोपियों की गिरफ्तारी, दोनों का आपराधिक रिकॉर्ड, पढ़ें पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रांची के दारोगा को गोली मारकर घायल करने के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार. पुलिस ने दी जानकारी.
रांची के दारोगा को गोली मारकर घायल करने के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार. पुलिस ने दी जानकारी.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News, Ranchi News, रांची न्यूज : झारखंड की राजधानी रांची के चुटिया थाना क्षेत्र में दारोगा सुभाष चंद्र लकड़ा को गोली मारकर घायल करने के मामले में 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों पर रांची जिला के विभिन्न थाना क्षेत्रों से करीब 30 चेन छिनतई की घटना को अंजाम देने का आरोप है. साथ ही लोहरदगा और रांची के अन्य मामलों में जेल भी जा चुका है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से पिस्टल, कारतूस, चाकू समेत अन्य सामान बरामद किया है.

रांची के चुटिया थाना क्षेत्र के मकचुंद टोली में गुरुवार की शाम 5 बजे सिविल ड्रेस में तैनात दारोगा सुभाष चंद्र लकड़ा को स्कूटी पर सवार दो युवक की गतिविधियां संदिग्ध दिखी. पीछा कर दारोगा ने स्कूटी सवार को रोकने को कहा. इस बीच दारोगा के साथ दोनों अपराधियों की बकझक होने लगी. इसी बची दारोगा ने एक अपराधी को पकड़ लिया. इस पर दूसरा अपराधी अपने साथी को छुड़ाने के लिए धक्का-मुक्की भी की. लेकिन, दारोगा द्वारा नहीं छोड़ने पर दूसरे साथी ने कमर से पिस्टल निकाल कर मारने की कोशिश किया. इस पर दारोगा ने पिस्टल को छिनने का प्रयास किया. इसी बीच दूसरे अपराधी ने गोली चला दी. गोली दारोगा के जांघ में लगी. इससे दारोगा घायल हो गया. इसी का फायदा उठा कर दोनों अपराधी भाग निकला.

गोली मारने के बाद दोनों अपराधी भागने लगे. इस दौरान दोनों अपराधियों को पकड़ने के लिए घायल दारोगा ने शोर भी मचाया, लेकिन किसी स्थानीय ने अपराधियों को पकड़ने की जहमत नहीं उठायी. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तत्काल घायल दारोगा को रांची के मेडिका में भर्ती कराया. वहीं, अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने चेकिंग अभियान तेज कर दी. इस दौरान CCTV में दोनों अपराधियों का फुटेज और मौके पर से मोबाइल फोन पुलिस ने बरामद किया.

पुलिस की सक्रियता, CCTV फुटेज और मोबाइल के आधार पर रांची की पुलिस ने 24 घंटे के अंदर रांची के लोअर बाजार के मिल्लत कॉलोनी निवासी इमरोज अंसारी और सदर थाना क्षेत्र के इदरिश कॉलोनी निवासी तौकीद मल्लिक को धर-दबोचा है. एसएसपी रांची ने एसपी सिटी के नेतृत्व में एक टीम गठित किया. टीम ने त्वरित अनुसंधान एवं छापामारी करते हुए दोनों अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने अवैध पिस्टल, कारतूस, चाकू, छिनतई के दौरान उपयोग करने वाले स्कूटी समेत अन्य सामान बरामद किया है.

इन सामानों की हुई बरामदगी

पुलिस ने दोनों अपराधियों के पास से लोडेड देसी पिस्टल मैग्जीन के साथ देसी कट्टा, 7 पीस जिंदा कारतूस, बड़ा स्प्रिंग चाकू, स्कूटी, मोबाइल, सोना के जेवरात सहित अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें