1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus live updates coronavirus in jharkhand coronavirus in ranchi record covid19 positive cases in jharkhand

Coronavirus in Jharkhand Updates: झारखंड में कोरोना के मरीजों की संख्या 10 हजार के करीब पहुंची, 99 मरे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चौपारण प्रखंड के कंटेनमेंट जोन में कैंप लगाकर की कोरोना की जांच.
चौपारण प्रखंड के कंटेनमेंट जोन में कैंप लगाकर की कोरोना की जांच.
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Jharkhand Coronavirus LIVE Updates, Covid19 in Jharkhand: रांची : झारखंड में एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 791 केस सामने आये हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में 4 लोगों की मौत की बात कही जा रही है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में एक व्यक्ति के मौत की पुष्टि की गयी है. मीडिया के मुताबिक, हजारीबाग, देवघर और जमशेदपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि सरकारी आंकड़ों में सिर्फ हजारीबाग में एक व्यक्ति की मौत की बात कही गयी है. बुधवार को जारी सरकारी बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 9,668 हो गयी है. इस वक्त 5,590 एक्टिव केस झारखंड में हैं, जबकि 3,984 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. राज्य में अब तक 94 लोगों की इस वैश्विक महामारी से मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा 1,453 कोरोना पॉजिटिव केस राजधानी रांची में हैं. यहां कुल 20 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है, जबकि कुल 1,911 लोग इससे संक्रमित हुए हैं. इसके बाद पूर्वी सिंहभूम का नंबर आता है, जहां 1,596 लोग अब तक संक्रमित हुए हैं. इनमें 24 की मौत हो गयी है. इस वक्त इस जिला में 1,053 लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची, हजारीबाग और देवघर में 5 लोगों की कोरोना से मौत

कोरोना वायरस के संक्रमण ने बुधवार को रांची, हजारीबाग और देवघर में कुल 5 लोगों की जान ले ली. इसके साथ ही राज्य में इस वैश्विक महामारी की वजह से मरने वालों की संख्या 99 हो गयी. रांची में सबसे ज्यादा 3 लोगों की मौत हुई, तो हजारीबाग और देवघर में एक-एक व्यक्ति ने आज दम तोड़ दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

77 लोग स्वस्थ होकर घर गये

झारखंड में बुधवार को 77 लोगों ने कोरोना को मात दी और स्वस्थ होकर अपने घर गये. इनमें सबसे ज्यादा 16 लोग हजारीबाग के हैं, जबकि पलामू के 15 और कोडरमा के 13 लोग कोरोना से जंग जीत गये हैं. बोकारो के 6, दुमका के 3, पूर्वी सिंहभूम के 7, गढ़वा के 1, लोहरदगा के 3, रांची के 9 और सरायकेला के 4 लोग स्वस्थ हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रिम्स के 23 लोगों समेत गढ़वा, रामगढ़ और पलामू में 63 कोरोना पॉजिटिव मिले

झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के 23 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके अलावा पलामू में 34, गढ़वा में 5 और रामगढ़ में 1 व्यक्ति में इस जानलेवा वायरस का संक्रमण मिला है. इस तरह राज्य में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 9,934 हो गयी है. रिम्स में बुधवार को 565 सैंपल की जांच की गयी, जिसमें 499 की रिपोर्ट निगेटिव आयी.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में कोरोना के मरीजों की संख्या 10 हजार के करीब पहुंची, 98 मरे

झारखंड में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 10 हजार के करीब पहुंच गयी है. वहीं, मरने वालों का आंकड़ा भी 100 के करीब पहुंच गया है. बुधवार (29 जुलाई, 2020) को रात 8 बजे तक 193 कोरोना के नये मरीज मिले हैं, जिसको मिलाकर इस वैश्विक महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या राज्य में 9,861 हो गयी है. वहीं, रांची में 3 और देवघर में एक व्यक्ति की मौत के साथ मृतकों की संख्या 98 पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से झारखंड में 4 लोगों की मौत, 193 नये पॉजिटिव मरीज मिले

कोरोना वायरस के संक्रमण से झारखंड में बुधवार (29 जुलाई, 2020) को 4 लोगों की मौत हो गयी. वहीं, रात 8 बजे तक राज्य में 193 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. सबसे ज्यादा 33 संक्रमित लोग पलामू जिला में मिले हैं. चतरा में 32, रांची में 25, पूर्वी सिंहभूम में 24, पश्चिमी सिंहभूम में 18, रामगढ़ में 14, पाकुड़ में 10-10, गढ़वा में 8, गुमला में 7, खूंटी में 4, लातेहार, गिरिडीह में 3-3, गुमला, हजारीबाग में 2-2, लोहरदगा, देवघर, दुमका व सरायकेला में -1-1 संक्रमित मरीज मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जामताड़ा में दो वर्ष के बच्चा सहित छह लोग कोरोना से संक्रमित

जामताड़ा जिला में पिछले 24 घंटे में 6 कोरोना से संक्रमित लोग मिले हैं. इसमें एक 2 वर्ष का बच्चा भी है. मंगलवार देर रात से बुधवार शाम तक जिले में छह कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. किसी को भी आइसोलेट नहीं किया जा सका है. बताया गया है कि जैसे ही संक्रमण की पुष्टि हुई, परिजनों ने उसे गिरिडीह भेज दिया. लेकिन, प्रशासन को जानकारी मिली, तो सभी लोगों को कोरेंटिन किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

धनबाद में अब तक 14 लोगों की जान ले चुका है कोविड19

धनबाद जिला के कोविड-19 अस्पताल में बुधवार को कोरोना संक्रमित वृद्ध की मौत हो गयी. कतरास निवासी 68 वर्षीय व्यक्ति को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. 12 दिन पहले उनमें कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. मंगलवार को ही उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गयी थी. जिला में अब तक कोरोना से 14 लोगों की मौत हो चुकी है. जो लोग अब तक कोरोना से मरे हैं, वे कतरास, भूली, बलियापुर, निरसा, झरिया व अन्य क्षेत्र के हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

15 अगस्त मनाना है, तो करना होगा यह काम

अगर आपके मन में सवाल है कि 15 अगस्त आ रहा है. स्वतंत्रता दिवस कैसे मनायेंगे, तो उसको लेकर भी गृह मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी किये हैं. इसमें कहा गया है कि मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ही आप स्वतंत्रता दिवस मना पायेंगे. यदि ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति नहीं मिलेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य

भारत सरकार की ओर से जारी नयी गाइडलाइन में स्पष्ट कहा गया है कि सार्वजनिक स्थलों पर पहले की तरह मास्क पहनना अनिवार्य होगा. भीड़-भाड़ वाले आयोजनों पर पाबंदी जारी रहेगी. किसी भी शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग एक बार में जमा नहीं होंगे. अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों को शामिल होने की अनुमति नहीं होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

बुजुर्गों, महिलाओं और 10 साल से कम उम्र के बच्चों पर जारी रहेगी पाबंदी

गृह मंत्रालय ने अनलॉक 3 की जो गाइडलाइन जारी की है, उसमें कहा गया है कि 65 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों, गंभीर बीमीरियों से जूझ रहे लोगों, गर्भवती महिलाओं और 10 साल से कम उम्र के बच्चों के घर से बाहर निकलने पर पाबंदी पहले की तरह जारी रहेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

1 अगस्त से रात का कर्फ्यू खत्म

गृह मंत्रालय ने जो गाइडलाइन जारी की है, उसमें कहा गया है कि 1 अगस्त, 2020 से रात का कर्फ्यू खत्म हो जायेगा. 5 अगस्त से जिम को भी खोलने की अनुमति गृह मंत्रालय ने दे दी है. स्कूल, कॉलेज 31 अगस्त तक पूरी तरह बंद रहेंगे. मेट्रो, सिनेमा घर, स्वीमिंग पूल को भी खोलने की अभी अनुमति नहीं दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अनलॉक 3 के गाइडलाइंस जारी, जानें झारखंड में क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

कोरोना वायरस के संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच भारत सरकार ने अनलॉक 3 (Unlock -3) के गाइडलाइंस जारी कर दिये हैं. यानी कई और चीजें, जो अभी बंद हैं, खुल जायेंगी. इसलिए आपको यह जानना जरूरी है कि क्या खुलेंगे और क्या बंद हैं. गाइडलाइंस के मुताबिक, कंटेनमेंट जोन में अभी लोगों को कोई राहत नहीं मिलने जा रही है. जितनी पाबंदियां इस वक्त लगायी गयी हैं, वे पाबंदियां आगे भी जारी रहेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

हजारीबाग के इस गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लगाया कैंप, 150 लोगों के स्वाब लिये

चौपारण प्रखंड के कंटेनमेंट जोन में कैंप लगाकर की कोरोना की जांच.
चौपारण प्रखंड के कंटेनमेंट जोन में कैंप लगाकर की कोरोना की जांच.
Prabhat Khabar

हजारीबाग जिला के चौपारण प्रखंड अंतर्गत चैथी पंचायत के कंटेनमेंट जोन ग्राम पपरो में दो लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि के बाद एसडीओ डॉ कुमार ताराचंद एवं डीएसपी मनीष कुमार के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग टीम ने गांव में कैंप लगाकर बुधवार को 150 लोगों के स्वाब के सैंपल लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना की रोकथाम के लिए तैनात किये गये 16 लोगों को डीसी ने थमाया नोटिस

राजधानी रांची में डॉक्टर्स, जूनियर इंजीनियर, प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी और स्वास्थ्यकर्मियों सहित 16 कर्मचारियों को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है. ये लोग ड्यूटी स्थल से बिना सूचना के अनुपस्थित थे. जानकारी मिली, तो रांची के उपायुक्त ने कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अलग-अलग जगहों पर इन लोगों को तैनात किया गया था. सभी लोगों से कहा गया है कि जल्द से जल्द प्रतिनियुक्ति स्थल पर रिपोर्ट करें.

email
TwitterFacebookemailemail

पलामू मेडिकल कॉलेज में कोविड19 प्रयोगशाला का उद्घाटन

पलामू मेडिकल कॉलेज में वायरोलॉजी और कोविड19 प्रयोगशाला का सीएम ने किया ऑनलाइन उद्घाटन.
पलामू मेडिकल कॉलेज में वायरोलॉजी और कोविड19 प्रयोगशाला का सीएम ने किया ऑनलाइन उद्घाटन.
Prabhat Khabar

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार (29 जुलाई, 2020) को पलामू मेडिकल कॉलेज में नवनिर्मित वायरोलॉजी (VIROLOGY) एवं कोविड-19 (CoVID19) प्रयोगशाला का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने राजधानी रांची स्थित प्रोजेक्ट भवन से इसका ऑनलाइन उद्घाटन किया. इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी व अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

email
TwitterFacebookemailemail

गढ़वा में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करा रही पुलिस

बाइक से घूम-घूमकर लॉकडाउन का जायजा ले रहे हैं पुलिस वाले.
बाइक से घूम-घूमकर लॉकडाउन का जायजा ले रहे हैं पुलिस वाले.
Prabhat Khabar

गढ़वा जिला में लॉकडाउन के दौरान पुलिस काफी सख्ती बरत रही है. बिहार, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ से लोग गढ़वा आते हैं. इसलिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन किसी तरह की ढिलाई बरतने के मूड में नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

कम्युनिटी ट्रांसमिशन का पता लगाने के लिए झारखंड में फिर होगा सिरो सर्वे

झारखंड में एक बार फिर सिरो सर्वे कराया जायेगा. यह बात स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी ने कहा है. उन्होंने कहा है कि यह सही है कि जुलाई में केस की संख्या बढ़ी है. इस दौरान सबसे अधिक जांच भी हुई है. कांटैक्ट ट्रेसिंग भी बढ़ी. सभी जिला मुख्यालयों में जांच हो रही है. जल्द ही सीएचसी स्तर पर भी जांच होगी. अभी जो भी केस मिल रहे हैं, उनमें 65 प्रतिशत का बिहार और बंगाल कनेक्शन है. इसलिए यह नहीं कह सकते कि इसलिए राज्य में अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन की स्थिति आ गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

वेंटिलेटर पर कोरोना से लड़ रहे बुजुर्ग को चढ़ाया प्लाज्मा

मेडिका अस्पताल में कोरोना से जंग लड़ रहे डाल्टेनगंज निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग को दान किया गया प्लाज्मा चढ़ाया गया है. कोरोना संकट के बीच झारखंड में प्रयोग के तौर पर पहली बार किसी कोरोना संक्रमित की प्लाज्मा थेरेपी शुरू की गयी है. अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि प्लाज्मा चढ़ाने के बाद 24 से 48 घंटे में इसका असर दिखना चाहिए. चूंकि यह शोधपरक थेरेपी नहीं है और इसका ट्रायल ही चल रहा है. ऐसे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

3,805 मरीज झारखंड में हुए स्वस्थ

झारखंड में 29 जुलाई की सुबह नौ बजे तक कुल 9,668 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. इनमें 3,984 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. अब तक 95 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है. एक्टिव मरीजों की संख्या 5590 है.

email
TwitterFacebookemailemail

एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत के बाद 11 सदस्यों की रिपोर्ट आयी निगेटिव

धनबाद जिला के कतरास के चौधरी परिवार के लिए मंगलवार को राहत भरी खबर आयी. कोविड-19 से पांच सदस्यों की मौत से मर्माहत परिवार के 11 सदस्यों की कोविड जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी. परिवार पर कोरोना का कहर सबसे पहले चार जुलाई को बरपा. परिवार की सबसे बुजुर्ग महिला की मौत चास के एक अस्पताल में हुई. दाह संस्कार के बाद पता चला कि वह कोविड पॉजिटिव थीं. बाद में महिला के चार पुत्र भी एक-एक कर कोरोना के शिकार हुए. एक अन्य सदस्य की मौत कैंसर से हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

देवघर में सदर अस्पताल के डीएस, एएसआइ समेत 44 संक्रमित

कोरोना महामारी देवघर जिला में विस्फोटक हो गया है. मंगलवार को शाम सात बजे तक जिले में कुल 45 कोरोना संक्रमित पाये गये. इसमें सोमवार देर रात आयी रिपोर्ट में मिला पॉजिटिव केस भी शामिल हैं. संक्रमितों में सदर अस्पताल के अस्पताल उपाधीक्षक सहित बैजनाथधाम ओपी के एक एएसआइ, चितरा कोलियरी के एक सीआइएसफ जवान, डीटीओ ऑफिस के एक कर्मी समेत कई स्वास्थ्य कर्मी व उनके परिवार के लोग शामिल हैं. वहीं सदर अस्पताल से रेफर करा कर हायर सेंटर ले जाने के दौरान एक अधेड़ की मौत हो गयी है, जिसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

जमशेदपुर के टीएमएच में कोरोना से 82 वर्षीय व्यक्ति की मौत

जमशेदपुर के टीएमएच में सोमवार को कोरोना से 3 लोगों की मौत हो गयी थी. भुइयांडीह के रहने वाले 82 वर्षीय बुजुर्ग को 26 जुलाई को एडमिट कराया गया था. उन्हें कफ व सांस लेने में समस्या के साथ पुरानी बीमारी थी. जांच के दौरान उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटव आयी. 27 जुलाई की रात उनकी इलाज के दौरान मौत हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

98 मरीज ठीक होकर घर गये

कोरोना के सबसे ज्यादा मामले रांची में पाये गये हैं.
कोरोना के सबसे ज्यादा मामले रांची में पाये गये हैं.
Prabhat Khabar

झारखंड में मंगलवार को 98 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गये. बोकारो से 4, पूर्वी सिंहभूम से 15, गिरिडीह से 13, हजारीबाग से 4, जामताड़ा से 2, खूंटी से 4, साहिबगंज से 39, सिमडेगा से चार और पश्चिमी सिंहभूम से 13 मरीज स्वस्थ हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड के किस जिला में कितने कोरोना मरीज मिले

मंगलवार को बोकारो से 3, चतरा से 12, देवघर से 29, धनबाद से 3, दुमका से 6, पूर्वी सिंहभूम से 79, गढ़वा से 12, गिरिडीह से 82, गोड्डा से 2, गुमला से 9, हजारीबाग से 65, जामताड़ा से 4, खूंटी से 5, कोडरमा से 42, लोहरदगा से 6, पाकुड़ से 17, पलामू से 121, रामगढ़ से 3, रांची से 231, सरायकेला से 5, सिमडेगा से 47 और पश्चिमी सिंहभूम से 8 मरीज मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Jharkhand Coronavirus LIVE Updates: रांची : झारखंड में एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 791 केस सामने आये हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में 4 लोगों की मौत की बात कही जा रही है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में एक व्यक्ति के मौत की पुष्टि की गयी है. मीडिया के मुताबिक, हजारीबाग, देवघर और जमशेदपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि सरकारी आंकड़ों में सिर्फ हजारीबाग में एक व्यक्ति की मौत की बात कही गयी है. बुधवार को जारी सरकारी बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 9,668 हो गयी है. इस वक्त 5,590 एक्टिव केस झारखंड में हैं, जबकि 3,984 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. राज्य में अब तक 94 लोगों की इस वैश्विक महामारी से मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा 1,453 कोरोना पॉजिटिव केस राजधानी रांची में हैं. यहां कुल 20 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है, जबकि कुल 1,911 लोग इससे संक्रमित हुए हैं. इसके बाद पूर्वी सिंहभूम का नंबर आता है, जहां 1,596 लोग अब तक संक्रमित हुए हैं. इनमें 24 की मौत हो गयी है. इस वक्त इस जिला में 1,053 लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें