1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand corona vaccine update vaccine stock runs out in capital ranchi today most centers will remain closed srn

Jharkhand Corona Vaccine Update : राजधानी रांची में टीका का स्टॉक खत्म, आज अधिकतर सेंटर रहेंगे बंद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची में टीका का स्टॉक खत्म
रांची में टीका का स्टॉक खत्म
fb

Vaccine Stock In Ranchi रांची : रांची जिला के पास कोरोना टीका का स्टाक खत्म हो गया है, जिससे गुरुवार को शहरी क्षेत्र के तीन वर्किंग सेंटर सीसीएल, मिलिट्री हॉस्पिटल व एजी ऑफिस और ग्रामीण इलाके में तमाड़ ब्लॉक के सेंटर पर ही टीकाकरण किया जायेगा. इसके अलावा टीका के अभाव में शहर में अन्य सभी सेंटर पर टीकाकरण कार्य बंद रहेंगे.

रांची के डीआरसीएचओ डॉ शशि भूषण ने बताया कि टीका का स्टॉक बुधवार की दोपहर में खत्म हो गया था, जिससे कई सेंटर पर टीकाकरण बंद करना पड़ा. गुरुवार को शहर के तीन सेंटर को छोड़ कर सभी सेंटर बंद रहेंगे. इधर, बुधवार को अधिकांश सेंटर पर टीका के लिए लोगों की लंबी कतार में लगी हुई थी.

घंटों खड़ा होने के बावजूद भी को लोगों को टीका नहीं मिल पाया. टीका लेने आये लोग आपस में ही भिड़ते हुए दिखे. कई सेंटर पर सुचारू रूप से टीकाकरण के लिए पुलिस का सहारा लेना पड़ा. मोरहाबादी मैदान स्थित सेंटर में सबसे ज्यादा टीका के लिए लाेगों की भीड़ रही. यहां कोवैक्सीन का टीका भी उपलब्ध था, जिससे दूसरा डोज लेने वालों की संख्या अधिक थी.

सदर अस्पताल में सुबह से ही लोगों की भीड़ लगी थी, लेकिन वैक्सीन नहीं होने के कारण लोगों को लौटना पड़ा. रेडक्रॉस सेंटर पर नो वैक्सीन की सूचना चस्पा कर दी गयी थी. बुधवार को रांची जिले में 3343 लोगों को टीका लगाया गया. इनमें 1552 लोगों को पहला डोज व 1791 लोगों को दूसरा डोज दिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें