29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : कांग्रेस ने की लोकसभा चुनाव की समीक्षा, नेताओं को बांटे फीडबैक फॉर्म

रांची में झारखंड प्रदेश कांग्रेस समिति की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने की. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर भी मौजूद रहे. इस बैठक का उद्देश्य पिछले दिनों खत्म हुए लोकसभा चुनाव की समीक्षा करना था.

रांची : कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की समीक्षा के लिए बुधवार को विस्तारित कार्यसमिति की बैठक बुलायी थी. एक बैठक में कुछ नेताओं की राय ली गयी और समीक्षा बैठक संपन्न हो गयी. पार्टी की ओर से कार्यसमिति के सदस्यों को एक फीडबैक फॉर्म दिया गया है.

नेताओं को बांधे फीडबैक फॉर्म

नेताओं से 12 बिंदुओं पर फीड बैक लिया जा रहा है. इसमें चुनावी क्षेत्र में काम करनेवाले नेताओं से वोट प्रतिशत, कांग्रेस की असरदार गारंटी, कांग्रेस के घोषणा पत्र को लोगों ने किस रूप में लिया, फर्स्ट टाइम वोटर व युवाओं में कांग्रेस की गारंटी पर क्या उत्साह रहा, कांग्रेस जिला कमेटी की कैसी सक्रियता थी, नेता के खुद मतदान केंद्र में किसको कितना वोट मिला, प्रत्याशी और जिला कमेटी के बीच कैसा समन्वय रहा, ऐसे प्रश्नों का जवाब नेताओं को फॉर्म में भर के देना है. बैठक में लोकसभा सीटों की समीक्षा के साथ-साथ आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए एक रूपरेखा जल्द तय करने पर फैसला हुआ.

प्रदेश प्रभारी ने कार्यकर्ताओं को दिया श्रेय

बैठक में प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि आपकी मेहनत ने हमें ताकत दी. केंद्र सरकार अब तानाशाही नहीं कर सकती, जनता पर मनमाना फैसला नहीं लाद सकती है. जब तक हम पूरी समीक्षा नहीं कर लेते, अगला कदम मजबूती से नहीं उठा सकते हैं. हम जीती और हारी दोनों सीटों के प्रत्येक स्तर पर समीक्षा करेंगे. हमें समय बर्बाद करने की अपेक्षा अपनी कमियों को दूर करना है. प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि पिछले कई चुनाव की अपेक्षा इस चुनाव में हमारा प्रयास बेहतर रहा है. इसमें सुधार की आवश्यकता है. हमारी पार्टी का मतदान प्रतिशत बढ़ा है. पिछली बार के मुकाबले 16 लाख मतों की वृद्धि हुई है.

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने को कहा

उन्होंने कहा कि झारखंड में अग्नि परीक्षा का समय आ गया है. चार महीने में चुनाव होने वाला है. आज की बैठक आने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी का आगाज है. हमने आज से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरुआत कर दी है, हमें पिछली बार से और अच्छे परिणाम देने हैं. पार्टी ने तय किया कि विधानसभा चुनाव की तैयारी के पहले चरण में एक दिन एक विधानसभा कार्यक्रम चलाया जायेगा.बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, जलेश्वर महतो, शहजादा अनवर, मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख, नव-निर्वाचित सांसद सुखदेव भगत, विधायक प्रदीप यादव, दीपिका पांडे, सिंह, अनूप सिंह, अंबा प्रसाद, नमन विक्सल कोंगाड़ी, उमाशंकर अकेला, भूषण बारा, जयप्रकाश भाई पटेल, रामचंद्र सिंह, राजेश कच्छप, सोनाराम सिंकू, इरफान अंसारी, शिल्पी नेहा तिर्की, सुबोधकांत सहाय, केएन त्रिपाठी,अनुपमा सिंह, अमूल्य नीरज खलको, राकेश सिन्हा, सतीश पाल मुंजनी, अजय शाहदेव, जयशंकर पाठक, राजीव रंजन प्रसाद, रवींद्र सिंह, संजय लाल पासवान, सोनाल शांति, कुमार राजा, कमल ठाकुर, मदन मोहन शर्मा सहित कई नेता शामिल हुए.

Also Read : Champai Soren: सीएम चंपाई सोरेन ने सभी उपायुक्तों को वृक्षारोपण की जमीनी हकीकत जांचने का दिया निर्देश, बोले-नहीं हो रहा वनों का विस्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें