1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand cm hemant soren pays tribute to martyr deputy commandant rajesh kumar funeral held in munger at bihar smj

शहीद डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार को CM हेमंत सोरेन ने दी श्रद्धांजलि, बिहार के मुंगेर में होगा अंतिम संस्कार

झारखंड जगुआर के शहीद डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार को सीएम हेमंत सोरेन ने श्रद्धांजलि दी है. साथ ही उनके परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी. लातेहार जिला के जगड़ा पहाड़ में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में डिप्टी कमांडेंट गंभीर रूप से घायल हो गये थे, जहां रांची में इलाज के दौरान डिप्टी कमांडेंट शहीद हो गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शहीद डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार को श्रद्धांजलि देते सीएम हेमंत सोरेन व अन्य.
शहीद डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार को श्रद्धांजलि देते सीएम हेमंत सोरेन व अन्य.
ट्विटर.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड के लातेहार जिला में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में शहीद झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार को सीएम हेमंत सोरेन ने श्रद्धांजलि दी. रांची के सुकुरहुटू स्थित झारखंड जगुआर हेडक्वार्टर पहुंच कर सीएम श्री सोरेन ने शहीद डिप्टी कमांडेंट को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद डिप्टी कमांडेंट का पार्थिव शरीर बिहार के मुंगेर के लिए रवाना हो गया, जहां उनका अंतिम संस्कार होगा.

शहीद डिप्टी कमांडेंट को श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम श्री सोरेन ने ईश्वर से शहीद के आत्मा को शांति प्रदान कर परिजनों को इस दु:ख की घड़ी को सहन करने की शक्ति देने की कामना की. साथ ही शहीद डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार की पत्नी एवं पुत्र सहित अन्य स्वजनों से मुलाकात की तथा उन्हें सांत्वना दी.

बता दें कि मंगलवार को लातेहार जिला के जगड़ा पहाड़ में सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गये थे. वहीं, गोली लगने से पहले डिप्टी कमांडेंट ने एक नक्सली को मार गिराया था. इधर, घायल डिप्टी कमांडेंट को तत्काल रांची के मेडिका हॉस्पिटल ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान डिप्टी कमांडेंट श्री कुमार शहीद हो गये.

पहली बार नक्सली संगठन JJMP के साथ हुई मुठभेड़ में किसी पदाधिकारी के शहीद होने की घटना है. इधर, झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार बिहार के मुंगेर जिला अंतर्गत लाल दरवाजा गांव के रहनेवाले थे. बुधवार को झारखंड जगुआर हेडक्वार्टर में श्रद्धांजलि के बाद पार्थिव शरीर मुंगेर के लिए रवाना हो गया.

इस मौके पर रांची सांसद संजय सेठ, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी नीरज सिन्हा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव री राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे सहित कई अन्य अधिकारियों ने भी शहीद कमांडेंट राजेश कुमार को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें