1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand cm hemant soren money laundering case high court notice to registrar of companies grj

सीएम हेमंत सोरेन के परिजनों के नाम पर बनी कंपनी का मामला : रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज को हाईकोर्ट का नोटिस

झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के रिश्तेदारों के नाम पर बनी कंपनियों के मामले में सुनवाई की और रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज को मामले में प्रतिवादी बनाते हुए नोटिस जारी किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: झारखंड हाईकोर्ट
Jharkhand News: झारखंड हाईकोर्ट
फाइल फोटो

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के रिश्तेदारों के नाम पर बनी कंपनियों के मामले में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज को अदालत ने प्रतिवादी बनाया और नोटिस जारी किया. झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने आज इस मामले में सुनवाई की और रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज को मामले में प्रतिवादी बनाते हुए नोटिस जारी किया.

प्रार्थी ने की है ये मांग

उल्लेखनीय है कि प्रार्थी शिव शंकर शर्मा ने झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी. इसके जरिए उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के रिश्तेदारों के नाम पर दर्जनों कंपनियों का निर्माण कर बड़े पैमाने पर निवेश करने का आरोप लगाया है. प्रार्थी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की है.

अदालत को सौंपी है कंपनियों की सूची

आपको बता दें कि पूर्व में प्रार्थी शिव शंकर शर्मा ने याचिका के साथ हाईकोर्ट में 28 कंपनियों की सूची दी थी, जिसमें इनके द्वारा भारी निवेश करने की बात कही गई है. इसके अलावा प्रार्थी ने पूरक शपथ पत्र दायर कर लगभग 200 से अधिक कंपनियों की सूची देते हुए कहा है कि इन कंपनियों में भी इन्हीं लोगों का पैसा लगा हुआ है.

रिपोर्टः राणा प्रताप

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें