1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand bjp starts service week calling pm narendra modi the vishwakarma of india jmm and congress criticize in these words mth

पीएम मोदी को भारत का विश्वकर्मा बता भाजपा ने शुरू किया सेवा सप्ताह, झामुमो-कांग्रेस ने इन शब्दों में की आलोचना

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पीएम मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाते हुए झारखंड भाजपा के ओबीसी मोर्चा ने दिव्यांगों के बीच किया फल का वितरण.
पीएम मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाते हुए झारखंड भाजपा के ओबीसी मोर्चा ने दिव्यांगों के बीच किया फल का वितरण.
Prabhat Khabar

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को भारत का विश्वकर्मा (Vishwakarma of India) करार देते हुए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने सेवा सप्ताह की शुरुआत की है. 17 सितंबर को प्रधानमंत्री के जन्मदिन के उपलक्ष्य में झारखंड (Jharkhand) भाजपा ने सोमवार (14 सितंबर, 2020) से एक सप्ताह तक सेवा सप्ताह मनाने की शुरुआत की. भाजपा पूरे देश में मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के तौर पर मना रही है.

झारखंड में भाजपा विधायक दल के नेता और प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री रहे बाबूलाल मरांडी ने प्रदेश कार्यालय में इसकी शुरुआत की. भाजपा का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के नवनिर्माता यानी भारत के विश्वकर्मा हैं. पार्टी ने कहा कि पूरे सात दिन तक भाजपा अलग-अलग विषयों पर पूरे राज्य में कार्यक्रम आयोजित करेगी.

भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमरदीप यादव के नेतृत्व में संगठन ने सेवा सप्ताह के पहले दिन ब्रजकिशोर नेत्रहीन बालिका छात्रावास, बड़गाईं लेम बस्ती और गुरुनानक विकलांग संस्थान, बरियातू में दृष्टिबाधित बालिकाओं और दिव्यांग लोगों के बीच चश्मा, बिस्किट, फल आदि का वितरण किया गया.

अमरदीप यादव ने बताया कि पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर सभी जिला और मंडल में ‘सेवा सप्ताह’ मनाया जायेगा. इसी कार्यक्रम के तहत प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर ओबीसी मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे. सेवा सप्ताह का पालन करने के दौरान इन्होंने सोशल डिस्टैंसिंग का भी पालन किया.

दूसरी तरफ सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की कड़ी आलोचना की. झामुमो ने कहा कि जिसने देश को बेच दिया, वो शिल्पी हो सकता है क्या? झामुमो ने कहा कि देश की बुलंद इमारत को अगर किसी ने नेस्तनाबूद किया है, तो उस राष्ट्रीय नेता का नाम है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

सत्तारूढ़ दल ने कहा कि पीएम मोदी के जन्मदिन को लोग आज राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मना रहे हैं. आज 12 करोड़ लोगों की नौकरी चली गयी. दोबारा उनको प्रधानमंत्री बनाकर देश के युवा खुद को छला हुआ महसूस कर रहे हैं.

वहीं, कांग्रेस नेता शमशेर आलम ने भी पीएम मोदी के जन्मदिन के बहाने भाजपा पर निशाना साधा. कहा कि वर्तमान परिस्थिति में उनके जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस और देश बेचो दिवस के रूप में मनाना चाहिए.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें