21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : भाजपा संगठन में निष्क्रिय जिलाध्यक्ष बदले जायेंगे

इनकी जगह नये लोगों को संगठन में जगह दी जायेगी. प्रदेश में आधे से अधिक संगठनात्मक जिलों में जिलाध्यक्षों को बदलने की तैयारी है. इधर, सात मोर्चा में से महिला व अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष का बदलना तय बताया जा रहा है.

रांची : प्रदेश भाजपा कमेटी की घोषणा के बाद अब जिला संगठनों में फेरबदल की कवायद चल रही है. भाजपा के 28 संगठनात्मक जिलों में एक-दो जिलाध्यक्ष के नाम को लेकर खींचतान है. इन जिलों में सांसद-विधायक ने अपने चहेते को जिलाध्यक्ष बनाने को लेकर संगठन से आग्रह किया है. प्रदेश संगठन की ओर से आम सहमति बना कर जिलाध्यक्ष के नाम तय किये जाते हैं. इसमें जिलों के सांसद-विधायकों से भी राय ली जाती है. पार्टी सूत्रों के अनुसार मिशन 2024 को लेकर जिला संगठन में बड़े फेरबदल करने की तैयारी की गयी है. संगठनात्मक कार्यक्रमों में निष्क्रिय रहे जिलाध्यक्ष बदले जायेंगे.

इनकी जगह नये लोगों को संगठन में जगह दी जायेगी. प्रदेश में आधे से अधिक संगठनात्मक जिलों में जिलाध्यक्षों को बदलने की तैयारी है. इधर, सात मोर्चा में से महिला व अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष का बदलना तय बताया जा रहा है. महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आरती कुजूर को प्रदेश संगठन में स्थान देकर उन्हें उपाध्यक्ष पद की जिम्मेवारी सौंपी गयी है. ऐसे में नयी महिला अध्यक्ष की तलाश की जा रही है. वहीं अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष अमर बाउरी को नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेवारी सौंपी गयी है. ऐसे में उन्हें मोर्चा के अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी से मुक्त किया जायेगा. युवा मोर्चा व अल्पसंख्यक मोर्चा में भी अध्यक्ष बदलने की चर्चा है. युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष किसलय तिवारी हैं. वहीं अल्पसंख्यक मोर्चा में अनवर हयात फिलहाल प्रदेश अध्यक्ष हैं.

Also Read: झारखंड : भाजपा में बदलते रहे प्रदेश अध्यक्ष, लेकिन नहीं बदले आधा दर्जन पदाधिकारी
आज भाजपा में शामिल होंगे शंकर दूबे

समाजसेवी शंकर दूबे 24 जनवरी को भाजपा का दामन थामेंगे. इसको लेकर बुधवार को दिन के एक बजे से संगम गार्डेन में मिलन समारोह का आयोजन किया गया है. श्री दूबे ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के नीति व सिद्धांतों पर चलकर काम करना सौभाग्य की बात होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें