1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jac latest update after 17 months jac board meeting will be held today discussion on these topics including matriculation inter examination srn

JAC Latest Update : 17 महीनों के बाद आज होगी जैक बोर्ड की बैठक, मैट्रिक, इंटर की परीक्षा समेत इन विषयों पर होगी चर्चा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand news :17 महीनों के बाद आज होगी जैक बोर्ड की बैठक
Jharkhand news :17 महीनों के बाद आज होगी जैक बोर्ड की बैठक
फाइल फोटो.

Jharkhand News, Ranchi news, jac board exam 2021 latest news रांची : झारखंड एकेडमिक काउंसिल बोर्ड की बैठक 17 माह बाद बुधवार को होगी. जैक बोर्ड की पिछली बैठक अक्तूबर 2019 में हुई थी. बोर्ड सदस्यों का पद रिक्त होने के कारण जैक बोर्ड की बैठक नहीं हो पा रही थी. बैठक में लगभग तीन दर्जन इंटर कॉलेज, हाइस्कूल, मदरसा व संस्कृत स्कूलों की मान्यता के प्रस्ताव पर विचार किया जायेगा.

मैट्रिक, इंटर की परीक्षा, परीक्षा केंद्र निर्धारण का प्रस्ताव भी बोर्ड की बैठक में रखा जायेगा. काउंसिल बोर्ड के सदस्यों का पद रिक्त होने के कारण बोर्ड की बैठक नहीं हो पा रही थी. बोर्ड की बैठक के लिए कम से कम सात सदस्य का होना आवश्यक है.

बोर्ड के तीन सदस्यों का मनोनयन गत वर्ष किया गया था. इसके बाद विवि के एक प्रतिनिधि का भी मनोनयन किया गया. वर्तमान में बोर्ड में जैक अध्यक्ष समेत सात सदस्य हैं. बोर्ड बैठक के लिए कम से कम सात सदस्य का होना अनिवार्य है.

जिलों ने भेजी है स्कूली की जांच रिपोर्ट

हाइस्कूलों की मान्यता के लिए जिलों द्वारा जांच रिपोर्ट झारखंड एकेडमिक काउंसिल को भेजी है. जिलों द्वारा लगभग 50 हाइस्कूल की जांच रिपोर्ट भेजी गयी थी. 17 महीनों के बाद आज जैक बोर्ड की बैठक होने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें