1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. irctc news today indian railways news today railway will run special trains for metros if the waiting list increases railway recruitment examinations will also be held soon srn

IRCTC / Indian Railways News : वेटिंग लिस्ट बढ़ी तो महानगरों के लिए रेलवे चलायेगी स्पेशल ट्रेन, रेलवे भर्ती परीक्षाएं भी होगीं जल्द

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वेटिंग लिस्ट बढ़ी तो महानगरों के लिए रेलवे चलायेगी स्पेशल ट्रेन
वेटिंग लिस्ट बढ़ी तो महानगरों के लिए रेलवे चलायेगी स्पेशल ट्रेन
फोटो - ट्वीटर

Jharkhand Train News, Special train news रांची : रेलवे बोर्ड के चेयरमैन पुनीत शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब कम हो रही है. रेलवे के पास कोच व रर्निंग स्टाफ की कमी नहीं है. देश के कई राज्यों में अलग-अलग कोरोना प्रोटोकॉल लागू है. ऐसे में रेलवे राज्य सरकार से समन्वय बना कर एक बार फिर से सभी ट्रेनों को धीरे-धीरे चालू करेगा. उक्त बातें उन्होंने बुधवार को ऑनलाइन प्रेस वार्ता में कही.

श्री शर्मा ने कहा कि ट्रेनों में जैसे ही प्रतीक्षा सूची लंबी होगी, वैसे ही झारखंड से महानगरों के लिए स्पेशल ट्रेन चलायी जायेगी. रेलवे के अधिकारी वेटिंग लिस्ट पर नजर बनाये हुए हैं. उन्होंने कहा कि रेलवे का काम ही ट्रेन चलाना है.

इसलिए ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो, इसके लिए राज्य सरकार और दक्षिण-पूर्व रेलवे से निरंतर बात हो रही है. जैसे ही परिस्थिति सामान्य होगी, ट्रेनों का परिचालन पूर्व की भांति सामान्य किया जायेगा. वे रांची से सूरत, गुजरात, मुंबई सहित अन्य महानगरों को जाने वाले प्रवासी मजदूरों की संख्या में वृद्धि होने के सवाल पर जवाब दे रहे थे.

लॉकडाउन में किया गया ट्रैक का मेंटेनेंस, बढ़ेगी ट्रेनों की रफ्तार :

श्री शर्मा ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पूरे देश में रेलवे ट्रैक की मरम्मत, सिग्नलिंग का कार्य, इलेक्ट्रिफिकेशन सहित इंफ्रास्टक्चर में काफी सुधार हुआ है. इसका असर आने वाले दिनों में दिखायी देगा. ट्रेनों की रफ्तार में बढ़ोतरी होगी. श्री शर्मा ने कहा कि झारखंड से सबसे ज्यादा ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन विभिन्न राज्यों के लिए चलायी गयी. इसके लिए रेलवे के कर्मियों ने पूरी तत्परता के साथ समय बद्धता दिखाते हुए ट्रेन का परिचालन किया.

स्थिति सामान्य होने पर रेलवे भर्ती की शेष परीक्षाएं होंगी

उन्होंने रेलवे भर्ती परीक्षाओं के बारे में कहा कि सात चरणों में परीक्षा हुई है. इसमें तकनीकी व नन तकनीकी पदों पर चयन भी हो चुका है और उनका प्रशिक्षण भी आरंभ किया गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण भर्ती परीक्षा व प्रशिक्षण पर रोक लगी दी गयी है. राज्य सरकार से भर्ती बोर्ड संपर्क में है. जैसे ही स्थिति सामान्य होगी, अन्य पदों के लिए बची हुई परीक्षा दोबारा चालू हो जायेगी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें