1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. irctc news today indian railway news update tickets are not available in trains going to mumbai and bangalore passengers upset know what is the status of which train on which date srn

IRCTC /Indian Railways News : मुंबई और बेंगलुरु जाने वाली ट्रेनों में नहीं मिल रहा टिकट, यात्री परेशान, जानें कौन सी तारीख की किस ट्रेन में क्या है स्थिति

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुंबई और बेंगलुरु जाने वाली ट्रेनों में नहीं मिल रहा टिकट
मुंबई और बेंगलुरु जाने वाली ट्रेनों में नहीं मिल रहा टिकट
सांकेतिक फोटो

Jharkhand Railway News Today रांची : कोरोना के केस कम होने के साथ ही प्रवासी मजदूर व नौकरी-पेशा वाले लोग अब महानगर की ओर लौटने लगे हैं. इसमें मुंबई व बेंगलुरु जानेवालों की संख्या अधिक है. कन्फर्म टिकट नहीं मिलने के बावजूद सैकड़ों की संख्या में लोग इस आस में हटिया स्टेशन आ रहे हैं कि जेनरल टिकट लेकर वे मुंबई, सूरत व बेंगलुरु जा सकें, लेकिन स्टेशन पर आने के बाद उन्हें कन्फर्म टिक नहीं मिल रहा है और निराश होकर लौटना पड़ रहा है.

राज्य के विभिन्न जिलों से आने वाले लोगों को इन दिनों हटिया स्टेशन की पार्किंग में व सड़क किनारे ट्रेन का इंतजार करते देखा जा सकता है. बेंगलुरु जाने वाले राजेश कुमार ने कहा कि ट्रेन में टिकट नहीं मिल रहा है. घर में बैठ कर कितना दिन खायेंगे. इस लिए वापस जाना चाहते हैं, लेकिन टिकट ही नहीं मिल रहा है.

मुंबई के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, रांची रेल डिवीजन ने भेजा प्रस्ताव : इधर, रेलवे के अधिकारी ने बताया कि यात्रियों की भीड़ को देखते हुए दक्षिण-पूर्व रेल मुख्यालय को मुंबई, सूरत व बेंगलुरु जाने वाली ट्रेनों में सीट उपलब्ध नहीं होने की जानकारी दी गयी है. वहीं मुंबई के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भी भेजा गया है.

उम्मीद है एक सप्ताह के अंदर मुंबई के लिए स्पेशल ट्रेन चालू की जायेगी. मुंबई, दिल्ली, सूरत व बेंगलुरु की ट्रेनों में यात्रियों की संख्या अधिक होने के बाद सीपीआरओ नीरज कुमार ने कहा कि मुख्यालय को इस बाबत रिपोर्ट भेजी गयी है. ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की भी व्यवस्था की जा रही है.

कई ट्रेनों में वेटिंग :

रांची से दूसरे राज्य जाने वाले यात्रियों को कई ट्रेनों में सीट नहीं मिल रही है. धनबाद-एलेप्पी ट्रेन में दो जून को सेकेंड एसी में चार वेटिंग, थर्ड एसी में सात वेटिंग, स्लीपर में 40 वेटिंग व टूएस में 51 वेटिंग है. तीन जून को सेकेंड एसी में पांच वेटिंग, थर्ड एसी में 14 वेटिंग, स्लीपर में 40 वेटिंग व टू एस में 33 वेटिंग है.

इसी तरह पांच जून तक इस ट्रेन में लंबी वेटिंग चल रही है. गरीब रथ ट्रेन जो सप्ताह में तीन दिन चलती है, उसमें मंगलवार को 137 वेटिंग था. दो जून को सीट उपलब्ध नहीं है और चार जून को 181 वेटिंग है. हटिया-पुणे स्पेशल ट्रेन में चार जून को सीट उपलब्ध नहीं है. वहीं लोकमान्य तिलक टर्मिनल मुंबई जाने वाली स्पेशल ट्रेन जो सप्ताह में एक दिन शुक्रवार को जाती है, उसमें सीट उपलब्ध नहीं है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें