1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. irctc indian railway news know what is a two s bogey in which passengers are avoiding traveling these trains of jharkhand have two bogies srn

IRCTC/Indian Railway News : जानें क्या है टूएस बोगी, जिसमें सफर करने से यात्री कर रहे हैं परहेज, झारखंड के इन ट्रेनों में है टूएस बोगी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IRCTC/Indian Railway News: जानें क्या है टूएस बोगी, जिसमें सफर करने से यात्री कर रहे हैं परहेज
IRCTC/Indian Railway News: जानें क्या है टूएस बोगी, जिसमें सफर करने से यात्री कर रहे हैं परहेज
फाइल फोटो

IRCTC/ Indian Railway News Update, Jharkhand Train News, रांची: जानकारी के अभाव में यात्रियों को रेल टिकट कंफर्म नहीं मिल रहा है. मालूम हो कि रेलवे द्वारा कोरोना संक्रमण काल में स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है. मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों में जेनरल कोच का नाम टूएस किया गया है.

इन डिब्बों में भी यात्रियों को सफर करने के लिए कंफर्म टिकट लेना अनिवार्य है, लेकिन उन्हें सिर्फ बैठने की जगह ही मिलती है. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि जानकारी नहीं होने के कारण टूएस की बोगी अमूमन खाली ही जा रही है. रांची रेल डिवीजन में वर्तमान में 22 मेल/एक्सप्रेस व 13 पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन हो रहा है.

 Jharkhand Railway News Update: इन ट्रेनों में लगी है टूएस बोगी

ट्रेन संख्या 02835 (हटिया-यशवंतपुर) 400 सीट, ट्रेन संख्या 02812 (हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनल) 400 सीट, 08609 (रांची-लोकमान्य तिलक साप्ताहिक स्पेशल) 300 सीट, ट्रेन संख्या 02803 (रांची-हावड़ा) 200 सीट, ट्रेन संख्या 08624 (हटिया-इस्लामपुर) 400 सीट, 08626 (हटिया-पूर्णिया कोर्ट) 1030 सीट, 08619 (रांची-दुमका) में 310 सीटें हैं.

Jharkhand Train News: क्या है टू एस बोगी

दरअसल रेलवे ने अनारक्षित बोगियों से भीड़ को कम करने के लिए जेनरल बोगी में भी सीट कंफर्मेशन अनिवार्य कर दिया है, जिसके तहत जनरल बोगी में सफर करने वाले यात्रियों के भी सीट मिल सकेगी. जिससे भीड़ को कम किया जा सकता है लेकिन जानकारी के अभाव में अब इन बोनियों पर भी यात्री नहीं दिखाई पड़ रहे हैं जिस वजह से टूएस की बोगी सीट खाली चली जा रहीं है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें