1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. inflation in jharkhand 2022 fmcg products increased again many everyday items including soap surf became expensive srn

Jharkhand: FMCG उत्पादों की कीमत फिर बढ़ी, साबुन, सर्फ समेत कई रोजमर्रा के सामान हुए महंगे, जानें नया रेट

साबुन, सर्फ, टूथपेस्ट समेत कई रोजमर्रा के सामानों की कीमत में फिर बढ़ोतरी हुई है. जानकारों का कहना है कि रॉ मेटेरियल के दाम बढ़ने के कारण कीमत में बढ़ोतरी हुई है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कई रोजमर्रा के सामानों की कीमत बढ़ी
कई रोजमर्रा के सामानों की कीमत बढ़ी
प्रभात खबर

Inflation Rate In Jharkhand रांची : एफएमसीजी उत्पादों की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. पिछले तीन माह में साबुन, सर्फ, हॉर्लिक्स, बॉर्नविटा, टूथपेस्ट सहित अन्य सामान के दाम फिर से बढ़ गये हैं. डिस्ट्रीब्यूटरों का कहना है कि रॉ मेटेरियल के दाम बढ़ने के कारण एफएमसीजी उत्पादों के दाम बढ़े हैं. जेसीपीडीए अध्यक्ष संजय अखौरी ने कहा कि जिस अनुपात में रॉ मेटेरियल के दाम बढ़े थे, उस अनुपात में एफएमसीजी कंपनियों ने उत्पादों के दाम पिछले दिनों नहीं बढ़ाये थे.

वर्तमान में पाम ऑयल से लेकर ट्रांसपोर्ट कॉस्ट घटा है, लेकिन अन्य रॉ मेटेरियल के दाम अधिक है. इस कारण आनेवाले दिनों में कीमतें और बढ़ने की संभावना है. उन्होंने कहा कि एफएमसीजी अति आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी में आता है. रॉ मेटेरियल के दाम में एक्साइज ड्यूटी कम करने से कीमत में कमी आ सकती है.

दाम में बढ़ोतरी

उत्पाद पहले अब

सर्फ एक्सेल ब्लू "124 "126

घड़ी सर्फ "63 "70

बॉर्नविटा "380 "395

रिफिल हॉर्लिक्स "435 "490

100 ग्राम डव बार "57 "64

100 ग्राम पियर्स शॉप "49 "55

100 ग्राम लक्स शॉप "35 "37

लैक्टोजेन "375 "395

सेरेलैक "193 "204

80 ग्राम कोलगेट "60 "63

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें