1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. independence day 2020 jharkhand ranchi preparations full dress rehearsal at morhabadi ground ranchi

मोरहाबादी मैदान में किया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह का फुल ड्रेस रिहर्सल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोरहाबादी मैदान में किया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह का फुल ड्रेस रिहर्सल
मोरहाबादी मैदान में किया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह का फुल ड्रेस रिहर्सल
Symbolic Image

रांची के मोरहाबादी मैदान में 15 अगस्त 2020 को सुबह नौ बजे स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह का आयेाजन किया जायेगा. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा राष्ट्रध्वज फहराया जायेगा. गृह मंत्रालय द्वारा दिये गये दिशा निर्देश को ध्यान में रखते हुए कोरोना वायरस के कारण कार्यक्रम में सीमित व्यक्तियों की सहभागिता के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया जाना है. जिसके मद्देनजर समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए रांची उपायुक्त छवि रंजन की अगुवाई में फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया.

फुल ड्रेस रिर्हसल के दौरान 15 अगस्त को किए जाने वाले सभी कार्यक्रमों को दुहराया गया एवं परेड पार्टियों से मार्च पास्ट सलामी ली गई. परेड का निरीक्षण के दौरान उपायुक्त छवि रंजन, सीनियर एसपी सुरेन्द्र झा मौजूद थे. पदाधिकारियों ने सभी परेड पार्टियों के प्रदर्शन का मुआयना किया. इस दौरान परेड के बैंड द्वारा राष्ट्रगान की धुन बजाई गई. परेड निरीक्षण के बाद उपायुक्त छवि रंजन ने कार्यक्रम स्थल का मुआयना कर तैयारियों का जायजा लिया इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को बेहतर व्यवस्था के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

उपायुक्त ने बताया कि इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन कोविड संक्रमण के बीच मनाया जा रहा है. इसलिए समारोह में कोराना वॉरियर्स, डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी, हेल्थवर्कर्स और जिन्होंने कोरोना को मात दी है, उन्हें विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है. डीसी ने बताया कि इस बार समारोह के लिए किसी भी तरह का पास इश्यू नहीं किया जा रहा है. उपायुक्त रांची ने आमजनों से कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन की अपील करते हुए कहा कि मोरहाबादी मैदान में एकत्रित होने से बेहतर है कि इस बार स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री का भाषण झार गॉभ टीवी या यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें