1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. illegal coal racket anup majhi central buerau of investigation cbi west bengal gur

झारखंड, बिहार, बंगाल समेत चार राज्यों में सीबीआई की छापामारी, कोल माफियाओं पर शिकंजा, अनूप माझी के कार्यालयों को खंगाला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड, बिहार, बंगाल समेत चार राज्यों में सीबीआई की छापामारी
झारखंड, बिहार, बंगाल समेत चार राज्यों में सीबीआई की छापामारी
फाइल फोटो

रांची/कोलकाता : झारखंड, बिहार, बंगाल समेत चार राज्यों के 45 स्थानों पर आज सीबीआई ने छापामारी की. ये छापामारी अवैध कोयला रैकेट से जुड़ी हुई है. आसनसोल के रहने वाले अनूप माझी को इस अवैध कोल रैकेट का किंगपिन बताया जा रहा है. सीबीआई ने छापामारी के दौरान अनूप माझी के कार्यालयों और सहायकों के प्रतिष्ठानों को खंगाला.

अनूप माझी के दफ्तर और संपर्क के स्थानों पर भी सीबीआई ने छापामारी की है. आसनसोल, दुर्गापुर और रानीगंज में छापामारी की गयी है. सीबीआई के एंटी करप्शन ब्रांच द्वारा छापामारी की गयी है. बताया जा रहा है कि अनूप माझी के आसनसोल, दुर्गापुर, रानीगंज स्थित कार्यालयों, घर और उनके करीबियों के यहां छापामारी की गयी है. दक्षिण 24 परगना जिले के बिष्णुपुर में भी सीबीआई ने छापा मारा है. आयकर विभाग ने कोल रैकेट के किंगपिन माने जा रहे अनूप माझी को नोटिस दिया है.

चार राज्यों के फिलहाल 45 स्थानों पर छापामारी की जा रही है. कोल माफिया के खिलाफ चार राज्यों में छापामारी चल रही है. सीबीआई मुख्यालय के सूत्रों के मुताबिक कोल माफियाओं के खिलाफ एक नया मामला है. सीबीआई की कोलकाता स्थित एसीबी ब्रांच ने मामला दर्ज किया है. अनूप माझी उर्फ लाला कथित तौर पर बंगाल-झारखंड सीमा पर कोयला खनन के कारोबार का संचालन करता है. आयकर विभाग की ओर से इसे इस महीने तीन नोटिस जारी किए जा चुके हैं.

सीबीआई के सूत्रों के अनुसार आज शनिवार की सुबह से ही पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के 45 स्थानों पर तलाशी ली जा रही है. इसीएल के दो महाप्रबंधक, एक सुरक्षा प्रमुख, एक निजी व्यक्ति जिसका नाम अनूप मांझी उर्फ ​​लाला है, इसके ठिकानों पर छापामारी की जा रही है, जो कथित रूप से ईसीएल से अवैध खनन और कोयले की चोरी में शामिल है. सीबीआई ने अवैध तरीके से राष्ट्रीय संपत्ति पर विश्वास भंग करने के लिए ईसीएल, रेलवे, सीआईएसएफ और निजी व्यक्तियों के अधिकारियों के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें