1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ias pooja singhal case cm hemant soren said government not spare the guilty retaliated on bjp too smj

IAS पूजा सिंघल मामले में CM हेमंत सोरेन बोले- दोषियों को नहीं बख्शेगी सरकार, भाजपा पर भी किया पलटवार

झारखंड की सीनियर IAS अधिकारी पूजा सिंघल के गिरफ्तारी मामले पर सीएम हेमंत सोरेन ने दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है. साथ ही भाजपा को भी निशाने पर लिया. कहा कि भाजपा और रघुवर दास के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार मामले की भी जांच हो.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: जज के सामने पेश करने के लिए पूजा सिंघल को ले जाते ईडी के अधिकारी.
Jharkhand news: जज के सामने पेश करने के लिए पूजा सिंघल को ले जाते ईडी के अधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: मनी लाउंड्रिंग मामले में झारखंड की उद्याेग एवं खान सचिव IAS अधिकारी पूजा सिंघल के गिरफ्तारी प्रकरण पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि जो गलत करेगा, सरकार उसे कभी नहीं बख्शेगी. उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. साथ ही भाजपा पर भी जमकर प्रहार किया. कहा कि भाजपा को अपने कार्यकाल का भ्रष्टाचार नहीं दिखता. इनके कार्यकाल की भी जांच होनी चाहिए, ताकि दोषियों को सजा मिल सके.

भाजपा और रघुवर दास के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार मामले की हो जांच

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि सरकार की नजर पूजा सिंघल मामले में है. सरकार अपने स्तर से कार्रवाई करेगी. जो भी दोषी होगा, उसे किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. साथ ही कहा कि अगर भाजपा और रघुवर दास के कार्यकाल के भ्रष्टाचार मामले पर कार्रवाई हाेती, तो झारखंड की यह दुर्दशा नहीं होती. इस दौरान उन्होंने इशारे-इशारे में कहा कि सभी को पता है कि ईडी किसके अधीन एजेंसी है.

बुधवार को ईडी ने पूजा सिंघल और उसके पति को किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल को मनी लाउंड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है. इडी द्वारा गिरफ्तार की जानेवाली वह झारखंड की पहली आइएएस अधिकारी हैं. ICICI के खाते में करीब एक करोड़ रुपये की नकद राशि का हिसाब देने में असमर्थ जताने पर पूजा सिंघल की गिरफ्तारी बतायी जा रही है. साथ ही मनरेगा घोटाले में ईडी की कार्रवाई के मद्देनजर केंद्र सरकार ने मामले में पूरी रिपोर्ट मांगी है. इधर, ईडी ने पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा को भी गिरफ्तार किया है. ईडी के अधिकारी गिरफ्तार पूजा सिंघल को जज कॉलोनी ले गये, जहां जज के समक्ष गिरफ्तार पूजा सिंघल को पेश किया जाएगा.

20 से अधिक ठिकानों पर हुई थी छापेमारी

मालूम हो कि पिछले दिनों ईडी के टीम ने पूजा सिंघल के 20 से अधिक ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. इस दौरान सीए सुमन सिंह के आवास पर भी छापेमारी की गयी थी. इस दौरान ईडी की टीम ने छापेमारी कर 19.31 करोड़ रुपये समेत कई अहम दस्तावेज बरामद किया था.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें