34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रीय जनजातीय सम्मेलन: गृह मंत्री अमित शाह या बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आ सकते हैं झारखंड

बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व की ओर से लोकसभा चुनाव से पहले एसटी मोर्चा को देश में दो स्थानों पर राष्ट्रीय जनजातीय सम्मेलन आयोजन करने की जिम्मेवारी सौंपी गयी थी. इसके बाद सम्मेलन की तिथि तय की गयी है.

रांची: बीजेपी एसटी मोर्चा की ओर से 11 फरवरी को राजधानी रांची में राष्ट्रीय जनजातीय सम्मेलन का आयोजन किया गया है. इसको लेकर प्रदेश नेतृत्व की ओर से तैयारी शुरू कर दी गयी है. इस सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह या बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को झारखंड बुलाने की तैयारी की जा रही है. पार्टी सूत्रों के अनुसार इस सम्मेलन में दोनों केंद्रीय नेताओं में से एक रांची आ सकते हैं. शहीद तिलका मांझी की जयंती पर 11 फरवरी को राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया है.

लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनजातीय सम्मेलन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह या बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 11 फरवरी को झारखंड आ सकते हैं. राष्ट्रीय जनजातीय सम्मेलन में इन्हें बुलाने की तैयारी की जा रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व की ओर से लोकसभा चुनाव से पहले एसटी मोर्चा को देश में दो स्थानों पर राष्ट्रीय जनजातीय सम्मेलन आयोजन करने की जिम्मेवारी सौंपी गयी थी. इसके बाद सम्मेलन की तिथि तय की गयी है. राजधानी रांची में तिलका मांझी की जयंती पर 11 फरवरी को राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया है. इस सम्मेलन में झारखंड, बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, बिहार, उत्तर प्रदेश, असम, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय के विभिन्न जनजातीय समाज अपने-अपने पारंपरिक परिधान, पारंपरिक वाद्य यंत्र, नृत्य संगीत के साथ होंगे शामिल होंगे.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: सीएम हेमंत सोरेन को सांसद संजय सेठ ने लिखा पत्र, 22 जनवरी को झारखंड में हो राजकीय अवकाश

पिछले दिनों बैठक कर बनायी गयी थी रणनीति

पिछले दिनों बीजेपी एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल ने मोर्चा के पूर्वोत्तर राज्यों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी और इस सम्मेलन को सफल बनाने की रणनीति बनायी थी.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में लहराएगी हजारीबाग की महावीरी पताका, श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा का है उल्लास

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें