34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

EXCLUSIVE: रांची के डोरंडा में हाई वोल्टेज ड्रामा, शोले के वीरू की तरह पानी टंकी पर चढ़ा युवक, ऐसे बची जान

Prabhat Khabar Exclusive: पंकज का भांजा जावेद अख्तर अपने दोस्त राजा आलम के साथ वहां पहुंचा. पुलिस सोच-विचार में लगी थी कि टंकी पर चढ़े पंकज लोहरा को नीचे कैसे उतारा जाये. लेकिन, जावेद और उसका दोस्त राजा आलम बिजली की रफ्तार से टंकी पर चढ़ा.

रांची, राजकुमार. रांची में आज उस वक्त हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया, जब एक व्यक्ति पानी की टंकी पर चढ़ गया. डोरंडा थाना क्षेत्र के लोअर हिनू लोहरा कोचा निवासी पंकज लोहरा, जिसकी उम्र लगभग 35 वर्ष है, की पत्नी झगड़े की वजह से कुछ महीने पहले उसे छोड़कर मायके चली गयी. कई महीने बीत गये, वह नहीं लौटी. इसकी वजह से पंकज लोहरा तनाव में है. पत्नी के वियोग में वह पानी टंकी पर चढ़ गया. कहने लगा कि कूद जाऊंगा. देखते ही देखते वहां मजमा लग गया. पुलिस को बुलाया गया. उसे पानी टंकी से उसे उतारने के लिए पुलिस के पास कोई इंतजाम नहीं था.

भांजे जावेद ने दोस्त के साथ मिलकर बचायी पंकज लोहरा की जान

इसी बीच, पंकज का भांजा जावेद अख्तर अपने दोस्त राजा आलम के साथ वहां पहुंचा. पुलिस सोच-विचार में लगी थी कि टंकी पर चढ़े पंकज लोहरा को नीचे कैसे उतारा जाये. लेकिन, जावेद और उसका दोस्त राजा आलम बिजली की रफ्तार से टंकी पर चढ़ा. ऊपर चढ़ते ही जावेद और राजा पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. फिर भी दोनों ने हिम्मत नहीं हारी. अपनी जान जोखिम में डालकर राजा और जावेद ने पंकज लोहरा को सुरक्षित नीचे उतारा.

Also Read: इकलौते पुत्र के अपहरण के बाद पिता को ही परेशान करती रही रांची पुलिस, इधर शौर्य की हो गयी हत्या
पानी टंकी पर चढ़े युवाओं पर मधुमक्खियों ने कर दिया हमला

हालांकि, इस दौरान तीनों को मधुमक्खियों ने बुरी तरह घायल कर दिया था. नीचे उतरते ही जावेद और राजा पर पानी डाला गया. तीनों को डोरंडा अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां इलाज की कोई व्यवस्था नहीं थी. सभी को सदर अस्पताल पहुंचाया गया. वहां भी प्राथमिक उपचार के सिवा कोई व्यवस्था नहीं थी. चूंकि पंकज की स्थिति गंभीर थी, उसे रिम्स भेज दिया गया. लेकिन, राजा और जावेद का इलाज सदर अस्पताल में ही किया गया.

हिनू पीएचडी कॉलोनी की घटना

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रविवार को सुबह करीब 10:15 बजे के करीब नशे की हालत में पंकज लोहरा हिनू पीएचडी कॉलोनी स्थित पानी टंकी पर चढ़ गया. शोले के वीरू के अंदाज में कहने लगा कि कूद जाऊंगा. जान दे दूंगा. इस दृश्य को देखकर पानी टंकी और उसके आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गयी. तत्काल डोरंडा और एयरपोर्ट थाने को इसकी सूचना दी गयी. मौके पर पीसीआर पहुंची.

Also Read: Jharkhand Breaking News: रांची के शौर्य हत्याकांड में एदलहातू टीओपी प्रभारी लाइन हाजिर
‘बसंती’ की खातिर ही पानी टंकी पर चढ़ा है- चर्चा

इस दौरान एक महिला ने कहा कि यह तो लछमिनिया का बेटा. इसके दो बच्चे हैं. लोग शोले फिल्म की चर्चा भी करने लगे. एक शख्स की आवाज आती है – बसंती. इस पर महिला कहती है कि ‘बसंती’ की खातिर ही पानी टंकी पर चढ़ा है. यह पानी टंकी ट्रांजिट बिल्डिंग के सामने है.

पानी टंकी की सुरक्षा पर खड़े हुए सवाल

बता दें कि अगर जावेद और राजा ने हिम्मत न दिखायी होती, तो पंकज को बचाना मुश्किल हो जाता. मधुमक्खी के हमले में पंकज बेसुध हो गया था. इस घटना ने पानी टंकी की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े कर दिये हैं. कैसे एक व्यक्ति नशे की हालत में आता है और पानी की टंकी पर चढ़ जाता है. उसे रोकने-टोकने वाला कोई नहीं था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें